मधेपुरा सांसद सह जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव के नेतृत्‍व में पूरे बिहार में बिहार बंद कराया गया. इस दौरान खुद भी सांसद पप्‍पू यादव घोड़े पर निकले और बिहार बंद करने की अपील करते दिखे. वहीं, बंद कराने के लिए उनके कार्यकर्ता बैलगाड़ी से भी निकले.  

नौकरशाही डेस्‍क

बता दें कि सांसद बिहार के लिए विशेष राज्‍य के दर्जे की मांग, महिलाओं की सुरक्षा और युवाओं को गुणवत्‍तापूर्ण शिक्षा व रोजगार उपलब्‍ध कराने के मुद्दे पर पार्टी के कार्यकर्ता सुबह से ही सड़कों पर उतर आये हैं. राजधानी पटना समेत राज्य के कई हिस्सों में बंद का असर देखने को मिल रहा है. इसके अलावा राज्‍य भर में जाप (लो) कार्यकर्ताओं बिहार बंद करने के लिए सड़क पर उतरे. इस दौरान कई जगहों से कार्यकर्ताओं द्वारा हंगामे और आगजनी की भी खबर है.

बंद के दौरान सांसद ने कहा कि पार्टी बिहार को बनाने और बचाने की लड़ाई लड़ रही है। इस काम में लोगों का भी व्‍यापक समर्थन मिल रहा है. विशेष राज्‍य के दर्जे के लिए आवश्‍यक सभी शर्तों को बिहार पूरा करता है. बिहार प्राकृतिक आपदा बाढ़ और सूखाड़ ग्रस्‍त राज्‍य है. उत्‍तर बिहार के अधिकतर इलाके बाढ़ग्रस्‍त रहे हैं. हर साल लाखों लोग बाढ़ के कारण पलायित होते हैं, जबकि दक्षिण बिहार में अधिकतर हिस्‍से सुखाड़ग्रस्‍त रहे हैं. बिहार की 11 करोड़ आबादी गरीबी, अशिक्षा और भूखमरी की शिकार है। लेकिन सरकार को इसकी चिंता नहीं है. रोजगार के अभाव में लोग पलायन करने को विवश हैं. इसलिए पार्टी ने आज विशेष राज्‍य के दर्जे की मांग, गुणवत्‍तापूर्ण शिक्षा और महिलाओं के सम्‍मान के लिए बिहार बंद किया है.

 

 

 

 

By Editor