चनपटिया मॉडल के कायल हुए पूर्व नौकरशाह ए पी पाठक

चनपटिया मॉडल के कायल हुए पूर्व नौकरशाह ए पी पाठक डीएम कुंदन कुमार ने भेंट किया बल्ला

चनपटिया मॉडल के कायल हुए पूर्व नौकरशाह ए पी पाठक


भारत सरकार के पूर्व नौकरशाह,प्रसिद्ध बाबू धाम ट्रस्ट के संस्थापक और प्रखर समाज सेवी अजय प्रकाश पाठक ने चनपटिया मॉडल की जम कर प्रसंशा की।उन्होंने कहा ” चनपटिया मॉडल पूरे प्रदेश में लागू होना चाहिए।ये मॉडल ना सिर्फ रोजगार सृजन में मददगार है बल्कि पूरे प्रदेश में गौरव का विषय है।


ज्ञात हो कि पिछले दिनों अजय प्रकाश पाठक ने पश्चिमी चम्पारण के जिलाधिकारी से मुलाक़ात की थी।जहाँ जिलाधिकारी ने चनपटिया में बने बल्ले को श्री पाठक को भेंट दिया था।अजय प्रकाश पाठक ने जिलाधिकारी को धन्यवाद देते हुए कहा कि चम्पारण के लोगो का मार्गदर्शन कर कुंदन कुमार जी ने पुनीत कार्य किया है।यह प्रयोग सफल भी साबित हुआ है।


अजय प्रकाश पाठक बिहार को ग्रीन एनर्जी में आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास में लगे हुए है।बिहार के लोगो को रोजगार के अवसर भी प्रदान कर रहे है।

पश्चिम चंपारण के जिला प्रशासन के सहयोग से चनपटिया में स्टार्टअप जोन की शुरुआत की गई। उद्यमियों को जगह के साथ ऋण मुहैया कराया गया। करीब 15 एकड़ भूमि में फैली कृषि बाजार समिति की जमीन पर फिलहाल 35 यूनिट काम कर कर रही हैं। उद्यमी दो हजार से अधिक लोगों को रोजगार दे रहे। चनपटिया का स्टार्टअप जोन सूबे के अन्य जिलों के लिए मॉडल बनकर सामने आता जा रहा है


आपको बता दें चनपटिया में बने हुए खेल सामग्री,कपड़े और चप्पल पूरे देश मे निर्यातित हो रहे है।प्रवासी मजदूरों ने गांव में ही इन वस्तुओं का उत्पादन शुरू किया है।इसमें सबसे प्रमुख भूमिका निभाई जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने जिन्होंने आपदा को अवसर में परिवर्तित करने में लोगो की पुरजोर मदद की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*