चम्पारण पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अरबपति व्यवसायी अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त

मोतिहारी व बेतिया पुलिस ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए  नेपाल के प्रमुख़ उधोगपति सुरेश केडिया को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया है.

सुरेश केडिया अपहरण कर्ताओॆ के चंगुल से मुक्त (बीच में केडिया)

सुरेश केडिया अपहरण कर्ताओॆ के चंगुल से मुक्त (बीच में केडिया, फोटो अभिषेक)

पत्रकार अभिषेक कुमार पांडेय के अनुसार  पुलिस ने उस गाड़ी  को भी बरामद कर लिया है जिससे अपहरण किया गया था. केडिया को पूर्वी चंपारण के कोटवा के समीप से मुक्त कराया गया है. अरबों रुपये के कारोबारी केडिया का फिरौती के लिए अपहरण किया गया था.

नेपाल के व्यवसायी सुरेश केडिया का अपहरण भारत-नेपाल सीमा से 16 किलोमीटर दूर नेपाल के बारा जिले के पास से गुरुवार को कर लिया गया। अपहर्ताओं ने सुरेश केडिया के ड्राइवर श्याम साह कानू को गोली मार दी जो अबतक काठमांडू के एक अस्पताल में मौत से जूझ रहा है।

नेपाल में केडिया आर्गेनाइजेशन के विभिन्न उत्पादों के लगभग 40 यूनिट कार्यरत हैं जिनमें इस आर्गेनाइजेशन के फाउंडर स्व. वृजलाल केडिया जिन्होंने वर्ष 1909 में इस कंपनी की नींव रखी थी, के नाम पर वृज सिमेंट, डेयरी एंड फूड प्रोसेसिंग, फेब्रीकेशन, होम सप्लाई, आयरन एंड स्टील व टेक्सटाइल सहित कई यूनिटें हैं। सुरेश केडिया के एक भाई बिमल केडिया ‘नेपाल सद्भावना पार्टी’ से नेपाल में सांसद भी है जिसके कारण सुरेश केडिया के अपहरण के मामले को लेकर पूरे नेपाल में तूफान मचा हुआ है

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*