चार आईपीएस समेत 52 बीपीएस अधिकारी इधर – उधर

बिहार सरकार ने एक बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए भारतीय पुलिस सेवा के चार अधिकारियों समेत बिहार पुलिस सेवा के 52 अफसरों की ट्रांसफर पोस्टिंग कर दी है। आर्थिक अपराध इकाई में तैनात अरविंद कुमार गुप्ता को बगहा का नया एसपी बनाया गया है, वहीं बगहा के तत्कालीन एसपी शंकर झा को जमालपुर के रेल एसपी की जिम्मेवारी सौंपी गई है। 

नौकरशाही डेस्क

गृह विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, जमालपुर के रेल एसपी स्वपना जी मेश्राम को पुलिस अकादमी में एसपी सह सहायक निदेशक की जिम्मेवारी दी गयी है। उधर एसटीएफ में तैनात डीएसपी रामाकांत प्रसाद को फुलवारीशरीफ के एसडीपीओ पद पर तैनात किया गया है, जबकि डीएसपी टाउन कैलाश प्रसाद की जगह सैयद अफसर हाशमी लेंगे। इसके अलावा मोहन प्रसाद पटना में डीएसपी ट्रैफिक होंगे। वहीं अनुमंडल स्तर पर भी कई पुलिस अफसरों की अदला बदली राज्य सरकार ने की है।

उधर, बिहार प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों का तबादला करते हुए राज्य सरकार ने राज्य निर्वाचन आयोग के उप सचिव मिथिलेश कुमार साहू को संयुक्त निर्वाचन आयुक्त बनाया गया है, जबकि खान एवं भू तत्व विभाग में ओएसडी पद पर तैनात अजय कुमार सिन्हा को राज्य के कृषि मंत्री प्रेम कुमार का आप्त सचिव बनाया गया है।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*