चुनावी ‘झुनझुना’ लेकर बिहार आ रहे हैं मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 जुलाई को बिहार दौरे पर आ रहे हैं। मोदी से बिहार के लिए कई और नई योजनाओं की भी घोषणा और विशेष पैकेज देने की उम्मीद है। वे मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में सभा को संबोधित करेंगे और पटना में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।मोदी बिहार को पांच बड़ी सौगात दे सकते हैं। इसमें नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के साथ पटना में गैस पाइपलाइन की योजना का शिलान्यास और बिहटा में नए आईआईटी कैंपस का उद्घाटन शामिल है।narendra modi

 

25 जुलाई को पटना और मुजफ्फरपुर में होगी सभा

पटना में घरों तक पाइप लाइन से गैस की आपूर्ति की योजना है। इसके लिए बरौनी से पटना तक गैस पाइपलाइन बिछाया जाएगा। प्रधानमंत्री इस योजना का शिलान्यास कर सकते हैं। शिलान्यास के बाद पटना में पाइप लाइन से गैस आपूर्ति की योजना जल्द साकार रूप ले सकती है। आईआईटी कैंपस का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन कर सकते हैं। आईआईटी का एक कैंपस अभी पाटलिपुत्र में है।

 

प्रधानमंत्री नालंदा के दनियावां से बिहारशरीफ तक बिछाई गई रेल लाइन का उद्घाटन कर सकते है। प्रधानमंत्री नवनिर्मित रेलवे ट्रैक पर सवारी गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर इसे चालू करेंगे। नरेंद्र मोदी पटना से मुंबई के लिए नई सुविधा ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे। सुविधा ट्रेन प्रीमियम के बदले चलाई जाएगी। इस ट्रेन में प्रीमियम की तर्ज पर यात्रियों को किराया नहीं देना होगा। पटना से मुंबई के लिए यह पहली सुविधा ट्रेन होगी। भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की ओर से पहली बार दिल्ली से हटकर पटना में कृषि के विकास पर सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री इस सेमिनार का उद्घाटन कर सकते हैं। इस मौके पर वे किसानों के हित में कुछ घोषणाएं भी कर सकते हैं। पटना के एसकेएम हॉल में आयोजन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*