चुनाव से पहले बिहार से शुरू होंगे चार न्यूज चैनल !

2014 लोकसभा चुनावों की दृष्टि से रानीतिक पार्टियों के लिए बिहार महत्वपूर्ण तो है ही समाचार चैनलों ने भी राज्य पर नजरें गड़ा दी हैं. खबर है कि देश के राष्ट्रीय मीडिया घराने अपना स्थानीय न्यूज चैनल लेकर बिहार में धमकने वाले हैं.ABP News logo 2012

बिहार के एक मीडिया मार्केंटिंग के सूत्र ने नौकरशाही डॉट इन को बताया है कि जी न्यूज (जी पुरबिया के नाम से), न्यूज एक्सप्रेस, आजतक- बिहार-झारखंड और एबीपी अपने बिहार-झारखंड चैनल की शुरूआत यहां से करने वाला है. मीडिया में पैठ रखने वाले सूत्रों का कहना है कि ये चारों चैनल अप्रैल 2014 तक बिहार से शुरू किये जा सकते हैं.

हालांकि अभी तक इस खबर की पुष्टि होनी बाकी है.

एक साथ चार-चार न्यूज चैनलों की गूंज की खबरें ऐसे समय में सुनाई देने लगी है जब प्रिंट पत्रकारिता में दैनिक भास्कर के आगमन से बिहार में पहले से ही हलचल की स्थिति है. दैनिक भास्कर के आगमन और उसकी आक्रमक मार्केंटिग से, पटना में पहले से मौजूद अखबारों में कोहराम की स्थिति है.

भले ही नये मीडिया घरानों के आगमन से पुराने मीडिया घरानों में जबर्दस्त होड़ है लेकिन इसका सीधा लाभ पाठकों और पत्रकारों को मिल रहा है. मीडिया घराने एक दूसर के पत्रकारों को तोड़ कर ऊंची सैलरी पर अपने यहां लाने में लगे हैं.

जी न्यूज, एबीपी, न्यूज एक्स्प्रेस और आज तक के बिहार आगम से जहां दर्शकों को अधिक विकल्प के अवसर मिलेंगे वहीं इलक्ट्रानिक पत्रकारों के लिए करियर की अच्छी संभावनायें भी होंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*