चोरी की उत्‍तरपुस्तिकाओं के साथ दो गिरफ्तार

गया जिले में सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के रमना रोड स्थित राजकीय कन्या उच्च विद्यालय की जांच की हुई उत्तर पुस्तिकाओं की चोरी मामले में आज पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उपाधीक्षक (नगर) राजकुमार शाह ने यहां बताया कि कन्या उच्च विद्यालय में मूल्यांकन के लिए आई मैट्रिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं जांच के बाद विद्यालय के ही एक कमरे में रखी गई थी।

इसी बीच चोरों ने कमरे की खिड़की तोड़ वहां से 16 हजार उत्तर पुस्तिकाएं चुरा ली थी। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में विद्यालय की प्रधानाध्यपिका ने कहा कि एक कमरे में उत्तर पुस्तिकाएं रखी गई थी, जिसकी खिड़की को टूटा देख पुलिस को खबर दी गई। श्री शाह ने बताया कि सूचना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने विद्यालय के निकट गौड़िया मठ निवासी अर्जुन मांझी के पुत्र छोटू को हिरासत में लिया। पूछताछ में छोटू ने अपराध स्वीकार कर लिया और बताया कि चोरी की गई उत्तर पुस्तिकाओं को उसने टिल्हा धर्मशाला के निकट कबाड़ी की दुकान चलाने वाले बेच दिया है।

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि छोटू की निशानदेही पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कबाड़ी पुच्चू को हिरासत में लेकर जब पूछताछ की तो उसने बताया कि खरीदी गई उत्तर पुस्तिकाओं को अन्य कबाड़ी के सामानों के साथ उसने ट्रक से पटना भेज दिया है। पुलिस गया-पटना मार्ग में मसौढ़ी के निकट ट्रक से उत्तर पुस्तिकाएं बरामद कर ली है। गिरफ्तार दोनों व्यक्ति को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*