छठ घाटों को चकाचक करने में जुटा प्रशासन, बिहारी बाबू ने भी लिया जायजा

सरकार ने छठ पर्व को देखते गंगा के घाटों को साफ-सफाई और बिजली व्‍यवस्‍था का पुख्‍ता इंतजाम करना शुरु कर दिया है। घाटों को चकाचक करने की कवायद में प्रमंडलीय आयुक्‍त नर्मदेश्‍वर लाल और पटना साहिब के सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने भी घाटों का जायजा लिया। आयुक्‍त ने प्रशासनिक तैयारियां को देखा और आवश्‍यक निर्देश भी दिए। कार्यों की समीक्षा भी की। वहीं सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने छठ पर्व की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए गंगा घाटों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया।satrughan

 

 जगमग रहेगा घाट

प्रमंडलीय आयुक्त ने गंगा घाटों का निरीक्षण करने के बाद कहा कि छठ पर्व के दौरान किसी भी स्थिति में भीड़ को अनियंत्रित नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कार्यक्रम तैयार किए जा रहे हैं। सबसे अधिक परेशानी भीड़ नियंत्रण को लेकर होती है। इसको लेकर प्रशासन ने छठ पूजा समितियों के साथ मिलकर कार्यक्रम तैयार किया है। सभी घाटों पर लाइट की व्यवस्था रहेगी। किसी भी प्रकार की अफवाह को रोकने के लिए श्रद्धालुओं के बीच में महिला व पुरुष पुलिस की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। वाच टावर व लाउडस्पीकर भी घाटों पर लगी रहेगी। प्रमंडलीय आयुक्त श्री लाल ने कहा कि जिला प्रशासन की देख-रेख में सभी घाटों पर श्रद्धालुओं व व्रतियों के आने-जाने के लिए सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। लाइटिंग से लेकर सुरक्षा व्यवस्था तक की समीक्षा हो रही है।

 

सांसद भी हुए सक्रिय

सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने छठ पर्व की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए गंगा घाटों का जायजा लिया। विभिन्न घाटों पर व्रतियों के लिए समुचित व्यवस्था का निर्देश जारी किया। उन्होंने कहा कि घाटों पर लाइट, चाली, बल्ला से बैरिकेडिंग, पर्याप्त मात्रा में बालू की व्यवस्था, महिलाओं के लिए कपड़ा बदलने की व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, चिकित्सा व पेयजल की व्यवस्था कराने को कहा। उन्होंने कहा कि निगम प्रशासन घाटों के साथ-साथ शहर की सड़कों व गलियों की साफ-सफाई व लाइटिंग की भी व्यवस्था कराए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*