छठ बाद कांग्रेसियों को ‘प्रसाद’ के रूप में मिलेंगे राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की उठ रही मांग इस माह पूरी हो जाने की संभावना है। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार पार्टी में चल रहे संगठनात्मक चुनाव के तहत पार्टी अध्यक्ष का चुनाव 30 अक्टूबर तक संपन्न हो जायेगा।

प्राप्त संकेतों के अनुसार पार्टी में उठ रही मांग के अनुरुप इस बार अध्यक्ष पद श्री गांधी को सौंपा जा सकता है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इस तरह का संकेत दे चुकी हैं। पार्टी के निर्वाचन अधिकारी और सांसद एम रामचंद्रन सोमवार को नई दिल्‍ली में श्रीमती गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। समझा जाता है कि उन्होंने पार्टी संगठन के चुनाव तथा अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए तारीख तय करने के बारे में श्रीमती गांधी से चर्चा की। श्री गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपने की लम्बे समय से मांग की जा रही है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दो दिन पहले संकेत दिया था कि कांग्रेस की कमान जल्द ही श्री गांधी के हाथों में होगी। पिछले सप्ताह उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने श्री गांधी को पार्टी की कमान सौंपने के बारे में एकमत से एक प्रस्ताव पारित किया है।

 

उत्तराखंड,  ओडिशा,  महाराष्ट्र,  गोवा,  दिल्ली,  पश्चिम बंगाल सहित कई प्रदेश इकाइयां श्री गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के बारे में प्रस्ताव पारित कर चुकी हैं। युवक कांग्रेस ने भी दो दिन पहले उन्हें पार्टी अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया है। पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारिक संस्था कांग्रेस कार्यसमिति श्री गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने के बारे में अपनी भावना प्रकट कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*