छपरा में बेलगाम उत्पातियों ने मचाया कोहराम

 

छपरा। सोशल मीडिया के बढ़ते महत्त्व ने अब जनजीवन को अस्त व्यस्त करना शुरू कर दिया है। इस प्लेटफॉर्म पर महज एक आपत्तिजनक पोस्ट से पूरा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील होने लगे है।इसी की बानगी दिखी है बिहार के छपरा के पारस बाजार में जहाँ एक युवक ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट के साथ दूसरे पक्ष के एक युवक को फोटो टैग कर दिया। जिससे मामला और बिगड़ गया

छपरा में आगजनी और उत्पात, फोटो मिनहाज

छपरा में आगजनी और उत्पात, फोटो मिनहाज

मुकेश कुमार

मकेर परसा में बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतर गए तथा आरोपी युवक की गिरफ्तारी की मांग के साथ हंगामा शुरू कर दिया। थोड़ी ही देर में बवाल काफी बढ़ गया। तोड़फोड़ आगजनी होने लगी।
मकेर के ही रहने वाले आरोपी युवक के घर पर भीड़ ने धावा बोल दिया तथा तोड़फोड़ की। उस समय घर में तो न तो आरोपी था और ही उसके परिवार का कोई सदस्य। सूचना मिलने पर जिला मुख्यालय से डीएम एसपी मौके पर पहुंचे। आक्रोशित लोगों को एसपी शांत नहीं करा सके।
फिर बेकाबू होते बवाल बढ़ने की सूचना पर मुजफ्फरपुर जोन के आईजी सुनील कुमार सारण के कमिश्नर नर्मदेश्वर लाल पहुंचे। बड़े अधिकारियों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए स्थिति को संभाला। डीएम दीपक आनंद ने कहा कि यह साइबर क्राइम का मामला है। तीन टीमें गठित कर दी गई हैं। 24 घंटे के अंदर दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। शांति भंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।
सोशल मीडिया पर देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीर वीडियो वायरल होने पर हंगामा होने के बाद डीएम ने छपरा में इंटरनेट सेवा पर रोक लगाने का आदेश दिया है। दूरसंचार कंपनियों ने नेट सेवा बंद कर दी है। हंगामा कर रहे उग्र लोगों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े है। अभी स्थिति तनावपूर्व बनी हुई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*