छिनी ‘दारूगिरी’ की रौब,  नये पदस्‍थापन के इंतजार में केके पाठक

बिहार सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के तीन अधिकारियों का स्थानांतरण एवं पदस्थापन करते हुए छह अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। सामान्‍य प्रशासन विभाग की जारी अधिसूचना के अनुसार, शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव डी एस गंगवार को प्रधान सचिव सामान्य प्रशासन विभाग के पद पर भेजा गया है । इसी तरह कार्यपालक निदेशक राज्य स्वास्थ्य समिति पटना के सचिव जितेन्द्र श्रीवास्तव को इसी पद पर शिक्षा विभाग पटना तथा अपर सचिव पशु एवं मत्सय संसाधन विभाग शशि भूषण कुमार को अपर सचिव स्वास्थ्य विभाग पटना के पद पर तबादला किया गया है । kk pathak

 

व्‍यासजी बन सकते हैं आपदा प्रबंधन प्राधिकार के उपाध्‍यक्ष

 

गृह विभाग के प्रधान सचिव अमिर सुबहानी को प्रधान सचिव अल्पसंख्यक कल्याण विभाग और निबंधन, उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग जबकि स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव आर के महाजन को प्रधान सचिव शिक्षा विभाग के साथ ही स्थानीय आयुक्त नयी दिल्ली के कार्यालय में विशेष कार्य पदाधिकारी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है । पर्यावरण एवं वन विभाग के प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है ।
इसी तरह उर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत को आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया । स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव प्रदीप कुमार झा को प्रबंध निदेशक बिहार चिकित्सा सेवायें आधारभूत संरचना विकास निगम पटना का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है । वहीं उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के प्रधान सचिव के के पाठक को अगले आदेश तक पदस्थापन की प्रतीक्षा में रखा गया है । राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के प्रधान सचिव व्यासजी की व्यक्तिगत कारणों से स्वैच्छिक सेवा निवृति को राज्य सरकार ने स्वीकार कर लिया है । उन्‍हें आपदा प्रबंध प्राधिकार का उपाध्‍यक्ष बनाए जाने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*