जदयू कार्यकर्ताओं की जगी किस्‍मत, बैठक के लिए आ रहा बुलावा

नीतीश कुमार के नेतृत्‍व वाले जदयू की राष्‍ट्रीय कार्यकाकारिणी और राष्‍ट्रीय परिषद की बैठक 19 अगस्‍त को पटना के रवींद्र भवन में हो रही है। इसमें जदयू के एनडीए में शामिल होने के प्रस्‍ताव पर मुहर लगेगी। इसके साथ ही जदयू के बागी शरद यादव के खिलाफ कार्रवाई के लिए नीतीश कुमार को अधिकृत किया जा सकता है।

संगठन में केसी त्‍यागी का कद बढ़ा

राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की कमान पूर्व सांसद केसी त्‍यागी ने संभाल रखी है। भाजपा के सहयोग से नीतीश की नयी सरकार बनने के बाद पार्टी संगठन में केसी त्‍यागी का कद बढ़ गया है। भाजपा के साथ दोस्‍ती गढ़ने और मिलकर सरकार बनाने में बढ़ने की दिशा में केसी त्‍यागी ने नीतीश की ‘संवदिया’ की भूमिका का निर्वाह किया था। शरद यादव को जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के पद से हटवाने की पृष्‍ठभूमि भी केसी त्‍यागी ने ही बनायी थी। कल की कार्यकारिणी का एजेंडा और कार्यप्रक्रिया का स्‍वरूप में केसी त्‍यागी ने बनायी है।

 

केसी त्‍यागी ने पार्टी की बैठक में भीड़ बढ़ाने का निर्देश पार्टी के प्रदेश कार्यालय को सौंपा है। इसके बाद पार्टी कार्यालय से एक-एक कार्यकर्ता को राष्‍ट्रीय परिषद की बैठक के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। छोटी-छोटी बैठकों के लिए मोबाइल मैसेज दिखाने की शर्त रखने वाला जदयू राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए खुला आमंत्रण दे रहा है। इससे सत्‍ता की अनदेखी से उपेक्षित जदयू कार्यकर्ताओं का आत्‍मविश्‍वास बढ़ गया है। कार्यकर्ताओं में उत्‍साह है। चेहरे पर हरियाली दिख रही है। इसका असर भीड़ के रूप में भी दिख सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*