राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज कहा भारतीय जनता पार्टी से हाथ मिलाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड अब सरकारी पार्टी बनकर रह गयी है। श्री यादव ने पटना में संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार ने अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता शरद यादव को भी धोखा दिया है। उन्हें ऐसी जानकारी मिली है कि श्री यादव जब पटना आयेंगे तो हवाई अड्डा पर श्री कुमार के इशारे पर उनका विरोध किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि जदयू कार्यकर्ताओं को शरद यादव पर पानी का बोतल फेंकने और काला झंडा दिखाने का निर्देश दिया गया है। राजद अध्यक्ष ने कहा कि श्री शरद यादव जदयू के संसथापक हैं और उनसे उनकी पार्टी राजद तथा कांग्रेस का गठबंधन बना रहेगा। राजद अध्यक्ष ने कहा कि श्री कुमार के ‘लालच भारत छोड़ो’ नये नारे पर मेरा कहना है कि भ्रष्टाचार से भी बड़ा अपराध सत्ता का लालच होता है। असली लालच राजनीति का है, जिसके लिए श्री कुमार ने बार-बार पलटी मारी और अब दूसरे को उपदेश देते चल रहे हैं।
श्री यादव ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) ने आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों का साथ दिया था। भाजपा और आरएसएस की आजादी की लड़ाई में कोई भूमिका नहीं थी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जदयू को चबा लिया है। आरएसएस- भाजपा के साथ जदयू बी टीम बनी हुयी है।  राजद अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट में 800 करोड़ रुपये का गिट्टी घोटाले का खुलासा किया गया था और इस घोटाले में उप मुख्यमंत्री एवं भाजपा विधान मंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी और उनके भाई का हाथ है। इस घोटाले का वह जल्द ही पोल खोलेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार को यह बताना चाहिए कि बालू के कारोबारी सुभाष प्रसाद यादव को बालू का ठेका किसने दिया है।

By Editor