पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की आज से आरंभ हो रही ‘संविधान बचाओ-न्याय यात्रा’ को लेकर हमलावर सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) ने नेता प्रतिपक्ष से उनके यात्रा के मकसद पूछने के साथ ही कई सलाह दी है। जदयू प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव जहां रांची की जेल में सजा काट रहे हैं, वहीं उनके पुत्र और दागी युवराज तेजस्वी यादव आज कटिहार जिले से अपनी कथित न्याय यात्रा की शुरूआत कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जदयू ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राबड़ी देवी से उन जिलों के बारे में जानकारी मांगी थी, जिसका दौरा तेजस्वी यादव करने वाले हैं। जदयू ने पूछा था कि राजद अपने शासनकाल के दौरान का हिसाब दें लेकिन अब तक कोई हिसाब नहीं दिया। वर्तमान शासनकाल की तुलना में राजद का शासनकाल धरातल और तथ्यों के मामले में कहीं नहीं ठहरता।

जदयू नेता ने कहा कि राज्य के लोग जानते हैं कि राजद के शासनकाल में सड़कों की हालत क्या थी और इसमें अब कितना सुधार हुआ है। यात्रा से लौटकर तेजस्वीजी यह बताएंगे कि उन्हें पटना से कटिहार पहुंचने में कितना समय लगा। नीतीश जी के कार्यकाल में कटिहार जिले में 2,264 किलोमीटर सड़क निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गयी है, जबकि 1,745 किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है, जबकि 518 किलोमीटर निर्माणाधीन है। आशा है कि इन आंकड़ों से राजद के नेताओं के आंख पर से पट्टी हटेगी और तेजस्वी जी अपनी इस यात्रा में उन जिलों में अपनी बेनामी संपत्ति का भी खुलासा करेंगे, जिस जिले में वे जायेंगे।

By Editor