जनता परिवार के विलय की कवायद तेज

sharad yadav

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने कहा है कि जनता परिवार का विलय तय है और इसकी प्रक्रिया जल्‍द ही पूरी कर ली जाएगी। नई दिल्‍ली में उन्‍होंने कहा कि विलय की तारीख जल्‍दी ही घोषित की जाएगी।

 
जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव इस बारे में इनेलोद प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला और जदएस प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौडा से बात करने के बाद विलय की योजना को एक-दो दिनों में अंतिम रूप देंगे, क्योंकि सपा, जदयू और राजद में इस मुद्दे पर सहमति बन गयी है। एक या दो दिनों में मुलायम सिंह पूर्ववर्ती जनता परिवार के सभी घटकों की बैठक बुला सकते हैं। अब पार्टी के झंडे, चिह्न् और घोषणापत्र को लेकर कोई मतभेद नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को सुलझा लिया गया है और कुछ छोटे विषयों को एक-दो दिनों में सुलझा लिया जायेगा।

 

जदयू नेता ने कहा कि सपा प्रमुख की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी विषयों पर बारीकी से चर्चा की गयी, जिसमें राजद प्रमुख लालू प्रसाद, जदयू अध्यक्ष शरद यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हिस्सा लिया। मालूम हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शनिवार को पटना में कहा था कि जदयू, राजद व सपा सहित छह दलों के विलय को लेकर अब कोई संशय नहीं है। विलय की गाड़ी पटरी पर है व चल पड़ी है। अब ज्यादा समय नहीं लगेगा। उम्‍मीद जतायी जा रही है कि नये दल के अध्‍यक्ष सपा अध्‍यक्ष मुलायम सिंह यादव हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*