जन अधिकार महिला परिषद ने मंजू वर्मा का किया पुतला दहन

मुजफ्फरपुर मामले में जन अधिकार पार्टी (लो) की महिला प्रकोष्‍ठ जन अधिकार महिला परिषद ने समाज कल्‍याण मंत्री मंजू वर्मा का आज पुतला दहन किया. इसका नेतृत्‍व पार्टी की उपाध्‍यक्ष वंदना भारती और महिला परिषद की कार्यकारी अध्‍यक्ष ज्‍योति चंद्रवंशी ने किया. मुजफ्फरपुर बालिका गृह में लड़कियों के साथ दुष्‍कर्म मामले में समाज कल्‍याण मंत्री और उनके पति चंद्रशेखर की संलिप्‍तता उजागर होने के बाद पार्टी की महिला प्रकोष्‍ठ ने आक्रोश व्‍यक्‍त किया.

नौकरशाही डेस्‍क

प्रकोष्‍ठ ने कहा कि सरकार की महिला मंत्री निरीक्षण के बहाने अपने पति को किस हैसियत से बालिका गृह, रिमांड होम, अनाथालय, आश्रयालय, कस्‍तूरबा विद्यालय में ले जाती हैं. इससे जगजाहिर होता है कि महिला मंत्री की संलिप्‍तता और सहयोग से उनके पति इस घिनौने कार्य में शामिल हैं. इसे नकारा नहीं जा सकता है.

पार्टी की उपाध्‍यक्ष वंदना भारती ने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद पप्‍पू यादव ने घटना की शुरुआती काल से ही इसके खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं और सरकार व केंद्रीय गृहमंत्री से मिलकर मामले की उच्‍चस्‍तरीय जांच कराने की मांग करते रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि टीआईएसएस की रिपोर्ट आने के बाद सांसद पप्‍पू यादव और कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने मुजफ्फरपुर मामले को लोकसभा में प्रमुखता से उठाया था, जिसके कारण सरकार मामले की सीबीआई जांच करवाने को तैयार हो गयी है.

इस बीच जन अधिकार महिला परिषद ने संकल्‍प लिया है कि पार्टी मंजू वर्मा को बेनकाब करेगी और राज्‍य भर में मुजफ्फरपुर कांड के खिलाफ प्रतिकार मार्च निकालेगी. महिला नेताओं ने कहा कि सांसद पप्‍पू यादव के प्रति महिलाओं का भरोसा व विश्‍वास बढ़ रहा है. इसके साथ ही पार्टी लगातार महिलाओं के सम्‍मान और अधिकार की लड़ाई मजबूती से लड़ रही है.  पुतला दहन के दौरान

जन अधिकार महिला परिषद की बैठक में प्रीति साहा, रेणु जायसवाल, जन अधिकार छात्र परिषद की प्रदेश उपाध्‍यक्ष प्रिया राज, कंचन माला, शीतल गुप्‍ता, सोनी देवी, इरा जायसवाल, रश्मि सिंह, रौशनी सिंह, सोनी गुप्‍ता, डॉ के रेणु, मीरा प्रकाश, शीला देवी, प्रभा देवी, रिंकी देवी उपस्थित थीं.

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*