जब मोदी के सामने ही लोगों ने चिल्लाया ‘फेकू.. फेकू’

नरेंद्र मोदी अचानक एक अप्रत्याशित आवाज सुन कर दंग रह गये जब उनके सामने ही लोगों ने अहमदाबाद में उन्हें फेकू तक कह डाला.modi
मंगलवार को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में केंद्र सरकार के कार्यक्रम में बोल रहे थे.

अमरउजाला डॉट कॉम की खबरों के अनुसार नरेंद्र मोदी के साथ शायद यह पहला मौका होगा जब गुजरात की धरती में ही उनके सामने भीड़ उन्हें फेंकू-फेंकू कह कर ताने मार रही थी.

मोदी सरदार पटेल ट्रस्ट के राष्ट्रीय संग्रहालय के उद्घाटन समारोह के दौरान बोल रहे थे. मोदी ने सरदार पटेल के बहाने जवाहर लाल नेहरू और गांधी परिवार पर तंज कसते हुए कहा कि काश! जवाहर लाल नेहरू की जगह सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो देश की तस्वीर कुछ और ही होती.

मोदी ने आगे कहा कि सरदार पटेल ने 1919 में महिलाओं के लिये आरक्षण लाने की बात कहकर अपनी दूरदर्शिता का परिचय दिया था.

इतिहास की जानकारी

इसके बाद मंच पर केंद्र सरकार के मंत्री और कांग्रेस सांसद दिनशा पटेल आए. सरदार पटेल ट्रस्ट के अध्यक्ष दिनशा पटेल ने मोदी के इतिहास ज्ञान पर सवाल उठाया और कहा कि मोदी जी ने कहा कि सरदार पटेल ने 1919 में महिला आरक्षण की बात कही थी लेकिन मैं उन्हें सुधारना चाहता हूं, वो साल 1919 ना होकर 1926 था.

दिनशा पटेल का इतना कहना था कि समारोह में मौजूद भीड़ मंच पर बैठे नरेंद्र मोदी की ओर इशारा कर फेंकू-फेंकू कहने लगी. इस दौरान मनमोहन सिंह जिंदाबाद और कांग्रेस जिंदाबाद के नारे भी लगे. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद थे.

ध्यान रहे के इससे पहले पटना में हुई रैली में नरेंद्र मोदी ने तक्षशिला को बिहार में बताया था जबकि वह अब पाकिस्तान में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*