जमुई में एक्सिडेंट से मौत: उत्पात और अफवाह से परेशान रहे लोग

जमुई में एक तरफ सरस्वती पूजा में रात को डेजी बजाने की मांग को अदालत के आदेश के मद्देनजर खारिज करने पर लोगों ने उत्पात मचाने की कोशिश की तो दूसरी तरफ इस उत्पात को हवा तब और मिल गयी जब एक ट्रक के धक्के से बाइक स्वार की मौत ही गयी.IMG-20160211-WA0067

मुकेश कुमार, जमुई से

जमुई जिला मुख्यालय में आज दो घटनाएँ घटित हुई . जिसको लेकर शहर में चर्चाओं और अफवाहों का बाजार कूछ देर तक गर्म रहा . पहली घटना सरस्वती भक्तों से जुड़ा था . छात्रों की मांग डीजे बजाने को लेकर जिला प्रशासन से रोक हटाने को लेकर कि जा रही थी ! जबकि यह पाबंदी हाई कोर्ट के द्वारा लगायी गयी हैं .कोर्ट के आदेश का अनुपालन करने का जज्बा रखने वाली जमुई पुलिस को इसका कोपभाजन बनना पड़ा . शहर में अफरा तफरी का माहौल  रहा और लोगों ने सड़क जाम कर दिया फिर  दुकानें बंद हुई .

वही दूसरी ओर जमुई -खैरा सड़क मार्ग पर एक ट्रक कि चपेट में आने से बाइक सवार की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी ! यह हादसा नीमा गांव के समीप हुआ. क्रुद्ध ग्रामीणों नें सड़क जाम कर दी ! इसकी जानकारी मिलने पर टाइगर मोबाइल पुलिस का दस्ता घटना स्थल पर पहुंची . जहां क्रुद्ध अविवेकी भीड़ नें पुलिस दस्ते के दो बाईक को आग के हवाले कर दिया ! पुलिस नें संयम से कार्य किया नही तो बड़ी घटना घट सकती थी .

गौरतलब है कि पिछले वर्ष यहां फैली अफवाह के बाद आग लगी थी जिसमें एक दुकानदार की मौत हो गयी थी. लेकिन इस बार पुलिस की तत्परता के कारण साम्प्रदायिक सौहार्द नहीं बिगड़ सका.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*