जय श्री राम का नारा लगाने वाले मंत्री ने की तौबा, मुफ्ती ने पढ़ाया कलमा, हुए फिर से मुसलमान

राजनीतिक लोभ में जय श्री राम का नरा लगा कर फजीहत झेल रहे  बिहार के मंत्री खुरशीद उर्फ फिरोज ने इमारत शरिया के मुफ्ती के समाने तौबा कर ली है. मुफ्ती सुहैल कासमी ने उन्हें फिर से कलमा पढ़ाया और कहा कि अब वह दोबारा मुसलमान हो गये हैं.

गौरतलब है कि नीतीश मंत्रिमंडल के मंत्री खुरशीद उर्फ फिरोज ने शुक्रवार को कहा था कि वह जनहित में सुबह शाम जय श्री राम का नारा लगायेंगे. उन्होंने कहा था कि वह राम और रहीम दोनों की पूजा करते हैं. इसके बाद हंगामा मच गया था और मुफ्ती सुहैल अहमद कासमी ने अपने फतवा में कहा था कि ऐसे लोग इस्लाम से खारिज हैं. इस खबर को नौकरशाही डॉट कॉम ने प्रमुखता से छापी थी. खबर से  कोहराम मच गया और हजारों लोगों ने सोशल मीडिया पर खुरशीद के खिलाफ आवाज बुलंद कर दी.

 

इसके बाद रविवार को सीएम के साथ एक कार्यक्रम में शामिल खुरशीद के खिलाफ आवाज उठी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी उन्हें डांट पिलाई. इस कार्यक्रम के बाद खुरशीद इमारत शिरया पहुंचे और मुफ्ती सुहैल अहमद कासमी से मुलाकात की. उन्होंने अपनी गलती पर तौबा की. इसके बाद मुफ्ती ने उन्हें दोबारा कलमा पढ़ाया और कहा कि अपनी गलती पर तौबा कर लेने के बाद उनके इमान की तजदीद( नवीनीकरण) हो गयी. इसलिए अब उन्हें मुसलमान माना जायेगा. मुफ्ती कासमी ने मुसलमानों से अपील की कि खुरशीद उर्फ फिरोज के साथ वे मुसलमानों जैसा बरताव करें क्योंकि जब कोई गुमराह होने के बाद फिर से रास्ते पर आ जाये तो अल्लाह उसकी तौबा को कुबूल कर लेता है.

ध्यान रहे कि खुरशीद ने शनिवार को ही नीतीश मंत्रिमंडल में मंत्री के बतौर शपथ ली थी. इसी बीच उनसे जुड़ा विवाद बढ़ गया था. खुरशीद जदयू के

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*