जाकिर नाइक के फाउंडेशन ने कहा विदेशों से फंड ट्रांसफर का जैसे चाहे जांच करे सरकार

जाकिर नाइक के परिवार के अकाउंट में विदेश से 50 करोड़ रुपये ट्रांसफर किये जाने के एक अंग्रेजी अखबार के दावे के बाद इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन ने कहा है किजिस तरह चाहे जांच करे सरकार. वह जांच से न तो पीछे हटेगा और नहीं इस मामले में कोई असहयोग करेगा.zakir.naik

गौरतलब है कि एक अंग्रेजी समाचार पत्र में छपी खबर के अनुसार, मुंबई पुलिस के सूत्रों का कहना है कि जांचकर्ता जाकिर और उसके परिवार की ओर से चलायी जाने वाली चार कंपनियों की जांच कर रहे हैं कि इनका किस लिए इस्तेमाल होता है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान उन लोगों को एक स्थानीय बैंक खाते का पता चला, जिसमें विदेश से 50 से 60 करोड़ रुपये का ट्रांसफर किया गया। वह खाता नाइक के एक रिश्तेदार का है। जब जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि बाद में वह राशि नाइक की पत्नी, उसके बच्चों और कुछ उसके नजदीकी रिश्तेदारों के खातों में हस्तांतरित की गई।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस अब इस बात की जांच करेगी कि वह राशि नाइक के परिजनों के खाते में क्यों हस्तांतरित की गई और उसका इस्तेमाल किस लिए किया गया।

उधर इस मामले पर नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के प्रवक्‍ता ने कहा कि वह मुंबई पुलिस की जांच का सामना करने और किसी भी तरह के संबंधित दस्तावेज दिखाने के लिए तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*