जानिए अपराजिता सारंगी को जिन्होंने IAS की नौकरी छोड़ के किया BJP ज्वाइन, अब क्या है उनका इरादा?

ओडिशा की 1994 बैच की पूर्व आईएएस अधिकारी अपराजिता सारंगी ने  नौकरी छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गई हैं. उन्होंने अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली.

इससे पहले सारंगी ने ट्विट कर कहा कि हमें अपने जीवन को खुशनुमा बनाने के बजाये आस पास के लोगों के विकास के लिए कुछ करना चाहिए.
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सारंगी के भाजपा में आने का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि सारंगी ने स्कूल सिस्टम और मास एजुकेशन के क्षेत्र में काफी काम किया है. उनके अनुभवों से पार्टी को काफी लाभ मिलेगा.
इसके पहले सारंगी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय को आवेदन किया था. जिसकी उन्हें अक्टूबर में मंजूरी मिल गयी. इसके लिए उन्होंने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है.
 
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, 1994 बैच की ओडिशा कैडर की आईएएस अधिकारी सारंगी 2013 से केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर थीं। उनके इस साल अक्तूबर में गृह राज्य ओडिशा वापस जाने की अटकलें थीं लेकिन इससे पहले ही सितंबर में उन्होंने वीआरएस के लिए आवेदन कर दिया था।
 
मीडिया की खबरों में बताया गया है कि वह भाजपा में शामिल होने के बाद लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं।
 
सारंगी ने इसी साल अगस्त में मनरेगा की जॉइंट सेक्रेटरी के तौर पर अपना कार्यकाल पूरा किया है। वह साल 2006-2009 तक बीएमसी की कमिश्नर रह चुकी हैं। इसके अलावा वह स्कूल एंड मास एजुकेशन की सेक्रेटरी, पंचायती राज विभाग की डायरेक्टर, उच्च शिक्षा सेक्रेटरी तथा कपड़ा और हैंडलूम सचिव के पद पर भी रह चुकी हैं।

सारंगी ने ट्विट करते हुए लिखा है कि मेरे जीवन का उद्देश्य सिर्फ अस्तित्व में बने रहना नहीं है बल्कि जीवन को फलदायी बनाना मेरा उद्देश्य है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*