जिला परिषद अध्‍यक्षों का प्रतिनिधिमंडल सीएम से करेगा मुलाकात

नवनिर्वाचित जिला परिषद अध्‍यक्षों का शिष्‍टमंडल मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, राजद प्रमुख लालू यादव और भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी से मिलकर अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपेगा। इस दौरान अपने वाहनों में लालबत्‍ती लगाने की अनुमति, वित्‍तीय अधिकार और वेतन व भत्‍ता से जुड़ी मांगों के संबंध में चर्चा करेगा। इस शिष्‍टमंडल में सभी प्रमंडल से एक-एक प्रतिनिधि शामिल होंगे।pavan

नौकरशाही ब्‍यूरो

 

आज पटना के एक होटल में नवनिर्वाचित जिला परिषद अध्‍यक्षों की बैठक हुई। इसका संचालन पूर्व विधायक पवन जयसवाल ने किया। पवन जयसवाल की पत्‍नी प्रियंका जयसवाल पूर्वी चंपारण जिला परिषद की अध्‍यक्ष हैं। आज की बैठक उनकी ही पहल पर हुई। बैठक में जिला परिषद अध्‍यक्षों का संघ बनाने पर सहमति बनी, जिसका एक संगठनात्‍मक ढांचा भी होगा। अध्‍यक्ष, उपाध्‍यक्ष समेत अन्‍य पदाधिकारी भी होंगे।

 

बैठक में लगभग सभी जिलों के जिला परिषद के अध्‍यक्ष और उनके प्रतिनिधि शामिल हुए। प्रदेश में 38 में से 27 जिलों की अध्‍यक्ष महिलाएं हैं। बैठक में लगभग सभी अध्‍यक्षों ने अपनी राय रखी और सुझाव दिया। सभी अध्‍यक्षों ने एक सुर से लाल बत्‍ती, वेतन-भत्‍ता और वित्‍तीय अधिकार के मुद्दे को उठाए। कुछ अध्‍यक्षों ने प्रशासनिक कार्यों में असहयोग का आरोप भी लगाया। बैठक को लेकर होटल में काफी गहमा-गहमी थी। होटल के पास की सड़क पर लालबत्‍ती लगी अध्‍यक्षों की गाडि़यों की कतार लगी हुई थी। इस को लेकर जिप अध्‍यक्षों में काफी रुचि देखी गयी और उत्‍साहित भी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*