जीएसटी से विकास को गति मिलेगा

भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक में आज वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को लागू किये जाने से आम लोगों को होने वाले लाभ के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी और कहा गया कि इससे देश में विकास को गति मिलने के साथ ही व्यापार को बढ़ावा मिलेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में संसद भवन परिसर में हुयी इस बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जीएसटी के लागू होने से आम लोगों को होने वाले लाभ की जानकारी देते हुये कहा कि इससे देश में एक कर प्रणाली हो गयी है, जिससे व्यवसाय में आसानी होगी और विकास की गति को तेज किया जा सकेगा।

 

संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार से संवाददाताओ को बैठक की जानकारी देते हुये कहा कि श्री जेटली ने संसदीय दल को जीएसटी को लागू किये जाने के बारे में बताया और कहा कि इसे पूरे देश में सहजता से लागू किया गया है। राज्यों में अलग-अलग राजनीतिक दलों के सरकार होने के बावजूद इस मामले पर पूरा देश एकजुट रहा और कहीं से भी विरोध के स्वर नहीं सुनायी दिये। श्री कुमार ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही चलेगी और सरकार विपक्ष की ओर से उठाये जाने वाले किसी भी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है।

 

बैठक में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के साथ ही विदेशी मंत्री सुषमा स्वराज, केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री कलराज मिश्र, कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत, मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे पी नड्डा, श्रम मंत्री बंडारू दतात्रेय, संचार मंत्री मनोज सिन्हा, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण तथा अन्य प्रमुख नेता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*