पटना के एलिट इंस्टिच्युट के 156 छात्रों नें 2015 की जेईई मेन परीक्षा में बाजी मारी है. इस अवसर पर एलिट इंस्टिच्यूट के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने सफल छात्र-छात्राओं के मुंह मीठे किये.

सफल छात्रों को मिठाई खिलाते अमरदीप झा गौतम
सफल छात्रों को मिठाई खिलाते अमरदीप झा गौतम

इसके बाद छात्रों ने इंस्टिच्युट परिसर में जमकर मस्ती की.
एलिट इंस्टिच्यूट के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने छात्रों के शानदार प्रदर्शन पर उन्हें बधाई देते हुए इस बात पर संतोष व्यक्त किया है कि उनके छात्रों की मेहनत रंग लायी. गौतम ने कहा कि यह इंस्टिच्यूट और छात्रों के संयुक्त प्रयास का नतीजा है.
इंस्टिच्यूट द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि जेईई मेन परीक्षा में सफल कुल 156 छात्रों में जनरल कटेगरी के 43 छात्र शामिल हैं जबकि ओबीसी कटेगरी से 74 छात्रों को कामयाबी मिली है. इसी प्रकार एससी/एसटी कटेगरी से कुल 39 छात्र कामयाब हुए हैं.

पिछले वर्ष जेईई मेन में एलिट के 153 छात्रों ने सफलता प्राप्त की  थी.

एलिट इंस्टिच्युट इंजिनियिरिंग, मेडिकल और कक्षा ग्यारह व बारह की तैयारी कराने वाला पटना का विख्यात संस्थान है. एलिट इंस्टिच्युट के निदेशक अमरदीप झा ने सफल छात्रों का मुंह मीठा कराने के बाद उनके सफल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया और उम्मीद जताई कि जेईई एडवांस परीक्षा में भी एलिट के छात्र शानदार सफलता हासिल करेंगे.

एलिट इंस्टिच्युट होनहार और गरीब छात्रों के लिए, अपनी ज्ञानोदय योजना के तहत फ्री कोचिंग भी कराता है. इसके अलावा टैलेंटेड छात्रों को विशेष स्कॉलरशिप भी दी जाती है. बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए संस्थान छात्राओं को विशेष स्कॉलरशिप भी प्रदान करता है.

By Editor