जेएनयू मामले में गृहमंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के कुछ छात्र नेताओं द्वारा दशहरे के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अन्य लोगों के पुतले जलाये जाने के मामले में दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। मंत्रालय ने केरल के कन्नूर जिले में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता की हत्या के मामले में भी राज्य सरकार से रिपोर्ट देने को कहा है। jkdjskj

 
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार जेएनयू के कांग्रेस से जुड़े छात्र संगठन के कुछ नेताओं ने दशहरे के दिन रावण के बजाय श्री मोदी और कुछ अन्य लोगों के पुतले जलाये थे।  सूत्रों के अनुसार मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस से इस घटनाक्रम के बारे में विस्तार से रिपोर्ट देने को कहा है।  जेएनयू के कुलपति जगदेश कुमार ने भी ट्वीट कर कहा है कि पुतला जलाए जाने की घटना के बारे में हमें जानकारी मिली है। इस बारे में और पड़ताल की जा रही है। घटना से जुड़ी सभी जानकारियों की जांच की जा रही है।
पुतला दहन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से इसे लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। जेएनयू प्रशासन ने इस पर सख्त कदम उठाते हुए पूरे घटनाक्रम की जांच का आदेश दिया है।
केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन के गृहनगर में बुधवार को भाजपा के कार्यकर्ता रेमिथ की हत्या कर दी गई थी। पार्टी ने इसके विरोध में राज्य में 12 घंटे की हडताल का आह्वान किया है।  गृह मंत्रालय ने इस मामले में भी राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*