जेएनयू वीसी ने कहा बातचीत से करेंगे समाधान

परिसर में देश विरोधी नारे लगने को लेकर गहरे विवाद में फंसे जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय के कुलपति एम जे कुमार ने आज छात्रों और शिक्षकों से शिक्षण माहौल अनुकूल बनाए रखने में पूरे सहयोग की अपील करते हुए कहा कि बातचीत के जरिए सभी विवाद सुलझा लिए जाएंगे।

 
छात्र संघ नेता कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी के विरोध में जेएनयू के छात्र आज एक दिन की हड़ताल पर हैं। हालांकि इस हड़ताल में शिक्षक हिस्सा नहीं ले रहे हैं। हड़ताली छात्रों ने सुबह कुलपति के कार्यालय का घेराव भी किया और नारे लगाए। कुलपति ने इस मौके पर छात्रों से हड़ताल नहीं करने और परिसर में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि सभी विवादों का समाधान बातचीत के जरिए हो जाएगा। इसके लिए शिक्षण माहौल को प्रभावित नहीं होने देना चाहिए। कुलपति ने इस मौके पर 09 फरवरी की घटना जिक्र करते हुए कहा कि पूरे मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय जांच समिति गठित की जा चुकी है, जो 25 फरवरी को अपनी रिपोर्ट सौंपे देगी।

 
परिसर में पुलिस के प्रवेश के सवाल पर उन्होंने कहा कि पुलिस को उन्होंने नहीं बुलाया था। पुलिस ने उनसे 09 फरवरी की घटना के सबंध में कुछ जानकारी और आडियो -वीडियो फुटेज मांगे थे, जिसे उन्हें उपलब्ध कराया गया था और इसी सिलसिले में पुलिस विश्वविद्यालय परिसर में आई थी।  कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बनाए रखने के प्रति वह प्रतबद्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*