जेटली की संपत्ति बढ़ने पर दिग्विजय ने उठाए सवाल  

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने केन्द्र की सत्ता में आने के बाद भाजपा के कई नेताओं की सम्पत्ति बढ़ जाने पर सवाल खड़ा करते हुए दावा किया है कि 2009 से अब तक वित्तमंत्री अरुण जेटली की सम्पत्ति में भी तेजी से इजाफा हुआ है। नई दिल्‍ली में उन्‍होंने कहा कि कई भाजपा नेताओं की सम्पत्तियों में भी बेतहाशा वृद्धि हुई है। उन्होंने दावा किया कि राज्यसभा और लोकसभा दोनों सदनों में 2009 से 2014 के बीच सबसे ज्यादा सम्पत्ति श्री जेटली की ही बढ़ी है, जबकि उन्होंने वकालत (प्रेक्टिस) करना भी बन्द कर रखा है ।

 

उन्होंने कहा कि केन्द्र को विदेशी बैंकों में कांग्रेसियों के भी काले धन जमा होने के नाम पर घुड़की देने की बजाए नामों को सार्वजनिक करना चाहिए। श्री सिंह ने एक सवाल के जवाब में भाजपा पर चुनावों में जनता से किया वायदा पूरा न करने का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के दौरान नरेन्द्र मोदी ने अपनी सभाओं में जनता से 100 दिनों में विदेशों में जमा काला धन देश में लाने का वायदा किया था।

 

कांग्रेस महासिचव श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि एक व्यक्ति के हिस्से में तीन लाख आयेंगे। हर एक के खाते में जमा कराऊंगा।  उन्होंने हुए कहा कि अब जन धन योजना शुरु हो गयी है, लोगों के खाते भी खुल गये। खाते के नम्बर अब प्रधानमंत्री कार्यालय में तत्काल भेजें ताकि आपके खाते में 3 से 5 लाख रुपये जमा हो जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*