केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को फिर से वित्त एवं कंपनी मामलों के मंत्रालयों का कामकाज संभाल लिया। श्री जेटली ने सुरक्षा से संबंधित मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक में भाग लेने से पहले सुबह कार्यभार सँभाला। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सलाह पर श्री जेटली को यह जिम्मेदारी सौंपी है।


श्री जेटली ने एक ट्विट कर यह जानकारी देते हुये कहा कि आज वित्त एवं कंपनी मामलों के मंत्रालयों का कार्यभार सँभाल लिया। उन्होंने उनके स्थान पर वित्त मंत्रालय का कामकाज देख रहे रेल मंत्री पीयूष गोयल को धन्यवाद भी दिया। इसके बाद श्री गोयल ने ट्विट कर कहा कि श्री जेटली की वापसी से वह बेहद खुश हैं। रेल मंत्री ने सहयोग और मार्गदर्शन के लिए श्री जेटली का आभार भी जताया है।
श्री जेटली अमेरिका में उपचार के बाद गत 09 फरवरी को स्वदेश लौटे थे। उनका पिछले साल किडनी प्रत्यारोपण हुआ था और प्रत्यारोपण बाद जाँच के लिए वह13 जनवरी को अमेरिका गये थे। इसी कारण वह वर्ष 2019-20 का अंतरिम बजट भी पेश नहीं कर सके। श्री जेटली के अमेरिका जाने के कारण श्री गोयल को वित्त मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया था।  श्री जेटली का पिछले वर्ष 14 मई को किडनी का प्रत्यारोपण किया गया था।

By Editor