जेल के अंदर से फेसबुक पर तस्वीर तो डालता ही है, धमकी तक देता है यह कुख्यात अपराधी

मुजफ्फरपुर जेल में बंद खूनख्वार वो कुख्यात अफराधी टुल्लू सिंह फेसबुक पर  सक्रिय है जो अंदर की तस्वीरें तो डाल कर कानून की धज्जी उड़ा ही रहा है कई लोगों को जेल के अंदर से ही धमकी दे रहा है.

जैले के अंदर बैरेक के पास टुल्लू सिंह की फोटो, जेल की गोपनीयता को धता बता रही है

जैले के अंदर बैरेक के पास टुल्लू सिंह की फोटो, जेल की गोपनीयता को धता बता रही है

विनायक विजेता

जरा इस तस्वीर को ध्यान से देखिण्! यह तस्वीर है मुजफ्फरपुर जेल में बंद कुख्यात अपराधी टुल्लू सिंह की। मूल रुप से पारु थाना क्षेत्र निवासी टुल्लू सिंह हत्या सहित कई संगीन अपराधों में जेल में बंद होते हुए भी सोशल मीडिया और फेसबुक पर सक्रिय है।

 

रविवार को उसने जेल के अंदर से ही अपने फेसबुक पर यह तस्वीर डालकर बिहार सरकार, गृह विभाग और कारा विभाग को खुली चुनौती दे डाली है।

 

टुल्लू सिंह ने जेल के अंदर बंदियों के रहने वाले बैरक के गेट पर खड़े होकर अपनी तस्वीर को फेसबुक पर पोस्ट किया है जो जेल की गोपनीयता और उसकी भौगोलिक स्थिति को सार्वजनिक कर रहा है।

फेसबुक से पूर्व विधायक को धमकी

अपनी तस्वीर के साथ टुल्लू सिंह ने अपना एक लिखित पोस्ट भी डाला है जिसमें उसने उत्तर बिहार के एक पूर्व बाहुबली विधायक को खुली चुनौती देते हुए लिखा है कि ‘कुछ लोग कह रहे हैं कि वो विधायक मुझे मरवा देगा पर मैंने उसके साथ रहते हुए उससे कभी दगाबाजी नहीं की। शीशे के घर में रहने वाले दूसरे के घर में पत्थर नहीं फेकते वह जब चाहे उस विधायक को सबक सिखा सकता है।’

 

गौरतलब है कि उक्त पूर्व विधायक और टुल्लू सिंह स्वजातीय ही हैं।

 

इस अपराधी ने अपने फेसबुक के कवर पर एके-56 रायफल की तस्वीर डाल रखी है जब की प्रोफाइल फोटो में जेल के अंदर की उसकी तीन तस्वीरों के कोलॉज हैं। फेसबुक पर इस अपराधी को 39 लोग फॉलो कर रहे हैं वहीं राजनीतिक दल, समाजसेवा सहित कई अन्य क्षेत्रों के लोग उसके फेसबुक फ्रेंड की लिस्ट में हैं।

 

एक ओर सरकार जेल में लगातार छापेमारी कर मोबाइल फोन बरामद करने के दावे करती रही है वहीं इस अपराधी द्वारा जेल के अंदर से फेसबुक और वट्सएप जैसे सोशल साइट का निरंतर उपयोग करने और सोशल साइट पर जेल के अंदर की तस्वीर सार्वजनिक करने की घटना सरकार के लिए एक गंभीर चुनौती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*