अगर पटना की बेऊर जेल के कैदी मोबाइल से जेल के अंदर की तस्वीरें फेसबुक पर अपलोड करते हैं तो बेगूसराय के कैदी भी कम नहीं हैं. उनके इस रवैये ने जिले की डीएम सीमा त्रिपाठी के होश उड़ा दिये हैं.

डीएम सीमा त्रिपाठी व एसपी मनोज कुमार- जेल में तलाशी
डीएम सीमा त्रिपाठी व एसपी मनोज कुमार- जेल में तलाशी

महफूज राशीद, बेगूसराय से

मोबाइल के द्वारा जहां यहां के कैदी मजे से इनटरनेट का इस्तेमाल करते पाये गये हैं वहीं फोन का इस्तेमाल अपने यार दोस्तों से बात करने और दबंगई के लिए इस्तेमाल किया जाता है.इतना ही नहीं अपराधियो द्वारा जेल के अंदर से ही बाहर की दुनिया में अपना सम्राज्य चलाया जा रहा है।

इस मामले में गुप्त शिकायत मिलने पर बेगूसराय की जिलाधिकारी सीमा त्रिपाठी और एसपी ने एक संयुक्त अभियान चलाकर जेल मे छामेमारी की। इस कारवाई मे अधिकारियों ने जेल के अंदर से दर्जनों मोबाइल फोन, सीम, हजारों रुपये, सहित बड़ी मात्रा में गांजा बरामद किया है।

गुप्त सूचना के आधार पर बेगूसराय की डीएम सीमा त्रिपाठी और एसपी मनोज कुमार की कारवाई के दौरान जेल मे बंद कई कैदियो द्वारा दंबगई के आरोपो को भी सही पाया है। बेगूसराय के जिलाधिकारी को एक गुप्त सूचना मिली थी की जेल मे बंद कैदी मोबाईल का उपयोग कर रहे है और कैदियो के बीच दंबगई करते रहे है। इसी सुचना पर मंडल कारा के सिर्फ दो वर्डों मे ये सामान बरामद किये गये।

एस पी मनोज कुमार ने कहा है कि जेल में दंबगई करने वाले कैदी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाऐगी।

गौरतलब है कि एक दिन पहले पटना की बेऊर जेल से एक कैदी ने, जेल के अंदर की तस्वीरें फेसबुक पर अपलोड कर दी. इन तस्वीरों में वह अन्य कैदियों के संग होली में मौज मस्ती करता दिख रहा है. इस खबर के बाद पटना जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है.

By Editor