जेल से छूटते ही भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर रावण ने दी भाजपा को खुली चुनौती

योगी सरकार की नींद हराम कर देने वाले भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर रावण ने जेल से छूटते ही भाजपा पर ताबड़तोड़ हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भाजपा को हराना ही उनका लक्ष्य है.

चंद्रशेखर ने योगी सरकार की नींदे उड़ा दी थीं

मालूम हो कि योगी सरकार ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेख पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी रासुका लगा कर अरेस्ट करके जेल में डाल दिया था.चंद्रशेखर आजाद को साल 2017 में सहारनपुर में जातीय दंगा फैलाने के आरोप में ​गिरफ्तार किया गया था.

उत्तरप्रदेश सरकार ने एक विज्ञ्पति जारी कर कहा है कि चंद्रशेखर की मां की अपील पर उन्हें रिहा किया गया है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि-“उनकी माता का प्रत्यावेदन और वर्तमान परिस्थितियों के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सहानुभूतिपूर्वक विचारोपरांत रावण की समयपूर्व रिहाई करने का निर्णय लिया है।”

चंद्रशेखर को यूपी सरकार ने रात 2.30 बजे रिहा किया

यह भी पढ़ें- बिहार में भी हुआ भीम आर्मी का गठन

रिहाई के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराना ही उनका मकसद है.

उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता ही नहीं, विपक्ष में भी नहीं रह पाएगी.

चंद्रशेखर आजाद को साल 2017 में सहारनपुर में जातीय दंगा फैलाने के आरोप में ​गिरफ्तार किया गया था. गौरतलब है कि सहारनपुर में दलितों की प्रताड़ना के बाद भीम आर्मी ने बड़ा आंदोलन किया था. इसके बाद भीम आर्मी ने दिल्ली के जंतर मंतर पर पचास हजार लोगों की फौज जमा करके केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला था.

भीम आर्मी का प्रभाव बड़ी तेजी से बिहार में भी फैला और यहां के उत्साही युवाओं ने भी भीम आर्मी नामक संगठन बनाया उसके बाद फिलहाल भीम आर्मी यहां भी काफी सक्रिय है.

बहुजन छात्र नेता अमर आजाद के नेतृत्व में पटना के अम्बेडकर शोध संस्थान में प्रदेश स्तर का कार्यक्रम आयोजित कर द ग्रेट भीम आर्मी का गठन किया गया था.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*