जौहर आजाद ने सरकार को ललकारा, वक्फ की अरबों की जायदाद माफियाओं से मुक्त करो या मुसलमानों के सुपुर्द करो

समान अधिकार मंच ने पटना में महा धरना का आयोजन किया और सरकार को आगाह किया कि पूर्वजों द्वारा मुसलमानों के कल्याण के लिए वक्फ (दान) की गयी अरबों की जायदाद को निश्चित समय सीमा में माफियाओं से मुक्त करा कर जनकल्याण का काम करे. अगर सरकार इस में विफल रहती है तो राज्यव्यापी जनआंदोलन शुरू किया जायेगा.

जौहर आजाद लोगों को संबोधित करते हुए

समान अधिकार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष जौहर आजाद के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने पटना के गर्दनीबाग स्थित धरनास्थल पर दिन भर डटे रहे.

आजाद ने कहा कि  साश्वत कमेटी  की रिपोर्ट के अनुसार रक्षा व रेल मंत्रालय के बाद सेंट्रल व स्टेट वक्फ बोर्ड के पास सबसे बड़ी जायदाद है. समान अधिकार मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जौहर आजदा ने कहा कि भारत में मुसलमानों की हालत दलितों से भी बदतर है . यह सचर केमेटी की रिपोर्ट का सत्य है. लेकिन एक सत्य यह भ है कि मुफलिसी और बेबसी का जीवन  बिताने वाले मुसलमानों के पास छह लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की जायदाद है. ये तमाम जायादाद बिचौलियों, दलालों और माफियाओं के कब्जे में है. इन जायदाद को आजदा करा कर हम देश और खास कर बिहार के मुसलमानों की किस्मत बदल सकते हैं.

 

 

उन्होंने कहा कि समान अधिकार मंच वक्फ की जायदाद को माफियाओं से मुक्ति होने तक आंदोलन जारी रखेगा. धरना के बाद इस संबंध में राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा गया.

इस अवसर पर आजाद ने कहा कि  राज्य सरकार मुसलमानों और दलितों से धोखा व छल करती आयी है. राज्य सरकार ने वादा किया था कि दलित परिवारों को दस डिसिमल जमीन दी जायेगी. लेकिन इस पर भी सरकार चुप है.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*