झारखंड को बांटना चाहती है भाजपा: नीतीश

जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक गैर आदिवासी को झारखंड का मुख्यमंत्री बनाने पर भाजपा की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि गैर आदिवासी रघुवर दास को मुख्यमंत्री बनाकर भाजपा झारखंड में समाज को तोड़ना चाहती है।  श्री कुमार ने यहां विधान परिषद के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि झारखंड के अस्तित्व में आने के बाद से ही वहां किसी आदिवासी को मुख्यमंत्री बनाये जाने की परम्परा रही है।nitis

 

रघुवर दास को मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा कर भाजपा ने इस परम्परा को तोड़ दिया है । उन्होंने कहा कि भाजपा ने एक गैर आदिवासी को मुख्यमंत्री बनाकर यह साफ कर दिया है कि उसका आदिवासियों पर भरोसा नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीति में समाज को जोड़ने का प्रयास होना चाहिए न कि तोड़ने का। गैर आदिवासी रघुवर दास के मुख्यमंत्री बनने से झारखंड का समाज टूटेगा।

 

उन्होंने कहा कि आदिवासियों को एक बार फिर से उनकी उपेक्षा होने का एहसास होगा। भाजपा के निर्णय से झारखंड की जनता असहज महसूस कर रही है । उन्होंने झारखंड के अलग राज्य बनने की चर्चा करते हुए कहा कि झारखंड को नया राज्य बनाने के पीछे की मूल भावना आदिवासियों की उपेक्षा रही है। श्री कुमार ने कहा कि भाजपा ने एक बार फिर समाज तोड़ने की नीति पर काम कर रही है। हम इसका विरोध करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*