झारखंड गेगरेप: हिरासत में लिये गये 12 आरोपी

झारखंड के दुमका के दिग्घी में  सामुहिक रेप की दिल दहला देने वाली घटना के बाद पुलिस ने 11 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. बीते दिन हुई इस घटना में 20 बदमाशों ने स्कूटी से जा रहे युवती और उसके साथी को रोका और युवती के साथ गैंग रेप किया.

 

तहरीर में पीड़िता ने बताया है कि  करीब बीस की संख्या में पहुंचे इन दरिंदो ने पीड़ित लड़की को निर्वस्त्र किया और उसके साथ बारी-बारी से रेप किया.

इसके बाद आरोपियों ने बेहोशी की हालत में लड़की को पास ही के तालाब से जबरन नहलाया और पुरुष दोस्त के साथ निर्वस्त्र छोड़ दिया. होश आने पर किसी तरह दोनों रात 11 बजे के आस-पास मुफ्फसिल थाना पहुंचे और घटना की जानकारी दी.

पुलिस ने लड़की को अस्पताल में भर्ती करवाया है, जहां पीड़ित जिंदगी और मौत से जूझ रही है. मामले की गंभीरता को देखते हुए करीब एक दर्जन आरोपियों को हिरासत में लिया है, जिसमें पांच की पहचान पीड़ित लड़की के दोस्त ने कर ली है.

इस घटना की जानकारी के बाद खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने भी घटना की जानकारी मिलते ही सदर अस्पताल में जाकर पीड़ित से मुलाकात की है. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और पीड़ित की सरकार की तरफ से मदद की जाएगी.

 

घटना की गंभीरता को देखते हुए महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया है.  महिला आयोग की अध्यक्ष कल्याणी शरण ने घटना को शर्मनाक बताते हुए कहा कि आज बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं. शुक्रवार को झारखंड राज्य महिला आयोग की टीम दुमका जा कर पीड़ित से मुलाक़ात

की है. आयोग इस मामले पर जल्द ही रिपोर्ट जारी करेगा.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*