झारखंड में गोआतंकियों का तांडव: भीड़ ने मुस्लिम बुजुर्ग को बेरहमी से मारा, घर को जला डाला

झारखंड के गिरिडीह में एक मुस्लिम गोपालक को एक हजार से ज्यादा की भीड़ ने पीट-पीट कर  अधमरा कर दिया और उनके घर में आग लगा दी .

उस्मान अंसारी नामक 55 वर्षीय बुजुर्ग को बचाने पहुंचे 25 पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं.

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार भीड़ का नेतृत्व कथित रूप से गोरक्षक कर रहे थे. घटना गिरिडीह के बरियाबाद में मंगलवार को हुई. आरोप लगाया गया कि उस्मान अंसारी के पास एक गाय थी जिसे जबह किया गया है. इस बात की खबर फेलते ही लोगों की भीड़ अंसारी को घर से खीच कर ले गयी और घर में आगल दी. जबकि अंसारी को बेरहमी से पीटा गया.

 

गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक अखिलेश वारियर ने कहा कि लाठी चार्ज और हवाई फायरिंग अगर नहीं की जाती तो उस्मान अंसारी की जान नहीं बच पाती. पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस मामले में संलिप्त 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

 

 

घायल गोपालक उस्मान अंसारी के घर वालों पर भी जान का खतरा होने के कारण पुलिस ने उन्हें उनके घरों से अलग पुलिस सुरक्षा में शरण दिया है. इस बीच घटना की गंभीरता को देखते हुए जोनल डीआईजी भीमसेन टूटी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं.

 

पिछले कुछ सालों में झारखंड में ऐसी घटना आम हो चुकी है. कोई एक वर्ष पहले झारखंड में दो गोव्यापारियों की हत्या करके उनकी लाशों को पेड़ से लटका दिया गया था. झारखंड के अलावा देश भर के अनेक हिस्सों में इस तरह की घटनायें लगातार बढ़ी हैं. पिछले 22 जून को दिल्ली में एक ट्रेन में एक मुस्लिम युवक को पीट पीट कर मार डाला गया था.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*