झारखंड में गौआतंकियों का नेतृत्वकर्ता निकला भाजपा नेता: अलीमुद्दीन हत्या में नित्यानंद गिरफ्तार

झारखंड पुलिस ने गौआतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. बीफ के नाम पर अलीमुद्दीन हत्या मामले में पुलिस ने भाजपा मीडिया प्रभारी  नित्यानंद महतो  को पार्टी दफ्तर से घसीट कर गिरफ्तार किया है. 

 

एनडीटीवी के अनुसार नित्यानंद रामगढ़ बीजेपी यूनिट का मीडिया प्रभारी है. नित्यानंद को शनिवार को पुलिस ने स्थानीय बीजेपी के दफ़्तर से गिरफ़्तार किया. कुछ लोगों का कहना है कि पुलिस नित्यानंद को बीजेपी दफ्तर से घसीटकर  ले गई.

गौरतलब है कि  ईद के तीसरे दिन यानी 29 जून को उस भीड़ नित्यानंद शामिल था और लोगों को उकसा रहा था.गौआतंकियों की भीड़ ने मोहम्मद अलीमुद्दीन की हत्या कर दी थी.  नित्यानंद पर आरोप लगे हैं कि उसने यह अफवाह उड़ाई थी कि अलीमुद्दीन की वैन में बीफ़ है. बाद में खुलासा हुआ कि नित्यानंद और अलीमुद्दीन पहले से एक दूसरे को जानते थे.

इस घटना के  बाद रामगढ़ में जमकर हंगामा हुआ और साम्प्रदायिक उन्माद फैल गया. हालत ऐसी हो गयी कि लोगों ने गाड़ियां जलाई  नतीजनतन शहर में धारा 144 लगाई गई. अलीमुद्दीन की पत्नी मरीयम ख़ातून ने 12 लोगों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कराया है. इसमें 9 लोग अब भी फ़रार हैं.

ध्यान देने की बात है कि रामगढ़ में गौआतंकियों द्वारा अलीमुद्दीन की हत्या के दो दिन पहले यानी ईद के दूसरे दिन उस्मान अंसारी नाम के 55 वर्षीय बुजुर्ग को पीट कर अधमरा कर दिया गया था और उनके घर में आग  लगा दी गयी थी.

झारखंड में बढ़ती ऐसी वारदात के बाद राज्य की रघुवर सरकार के खिलाफ लोगों में बेतहाशा गुस्सा बढने और चारों तरफ से हुई आलोचना के बाद सीएम ने शुक्रवार को देवघर में ये ऐलान किया है कि बीफ़ से जुड़ी किसी मामले के सामने आने पर स्थानीय पुलिस स्टेशन के एसएचओ को सस्पेंड कर दिया जाएगा. एनडीटीवी की रिपोर्ट में बताया गया है कि जिस बीजेपी नेता को गिरफ्तार किया गया है उसे वीडियो फुटेज में अलीमुद्दीन को वैन से निकालते हुए देखा गया है. बाकी अन्य लोगों के खिलाफ वारंट जारी है.

उल्लेखनीय है कि अलीमुद्दीन उर्फ असगर अंसारी एक मारुति वैन में मांस ले जा रहा था. तभी किसी ने अफवाह फैला दी कि वैन में बीफ है. लोगों के एक समूह ने बाजरटांड गांव में असगर को रोका और उस पर बेरहमी से हमला कर दिया उसकी वैन में आग लगा दी.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*