‘झूठ पर झूठ बोले जा रही हैं राजनीतिक पार्टियां’

राष्ट्रीय धर्मनिरपेक्ष गठबंधन के संयोजक व पूर्व मुख्यमंत्री सतीश प्रसादऔर जनता दल राष्ट्रवादी के संयोजक अशफाक रहमान ने कहा है कि बड़ी राजनीतिक पार्टियों के नेता हाईटेक झूठ बोल कर जनता को गुमराह करने में लगी हैं.

अशफाक रहमन

अशफाक रहमन

सतीश प्रसाद और अशफाक रहमान ने संयुक्त रूप से प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बड़ी पार्टियां पोस्टर युद्ध के माध्यम से जनता से झूठे वादे कर रही हैं जबकि उन्हें विकास से कोई मतलब नहीं है. करोड़ों अरबों रुपये के प्रचार युद्ध में पार्टियां लिप्त हैं जबकि राज्य के किसान और गरीब तंगहाली में जी रहे हैं. अमीरी और गरीबी के बीच की खाई बढ़ती जा रही है. देश में चारो ओर लूट मची है. ज्यादातर राजनीतिक पार्टियां कार्पोरेट दलालों से मिल कर आकंठ भ्रष्टाचार में देश को डुबाये जा रहे हैं. इस घिनावने भ्रष्टाचार का शिकार आम आदमी और खास कर गरीब लोग हैं. जिन अरबों खरबों रुपये से हम देश के गरीबों को शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार जैसी बुनियादी जरूरते पूरी कर सकते थे वे धन दलालों और बिचौलियों की जेब में जा रहे हैं.

भ्रष्टाचार को बढ़ावा

भ्रष्टाचार का एक निकृष्ट रूप इस चुनाव में देखने को मिलने लगा है.तमाम बड़े राजनीतिक दल हाइटेक चुनाव प्रचार के नाम पर अरबों रुपये पानी की तरह बहाने लगे हैं. ये तमाम पैसे जनता के द्वरा टैक्स के रूप में जमा किये जाते हैं. लेकिन उनके पैसे को पानी की तरह बहा कर ये पार्टियां आम लोगों को कंगाल बना रही हैं. पिछले वर्ष लोकसभा चुनाव प्रचार में अरबों रुपये पार्टियों ने लुटाये थे. और फिर इस बार अभी चुनाव आने में लगभग तीन महीने हैं और भी से प्रचार लूट अभियान शुरू हो गया है.

दोनों नेताओं ने कहा कि उनका धर्मनिरपेक्ष गठबंधन ऐसी पार्टियों के बहकावे में न आने की अपील करते हुए कहा कि जनता को वास्तविक मुद्दों पर चुनाव लड़ने वाले गठबंधन के साथ आना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*