टॉपर घोटाले में बिहार बोर्ड के सचिव हरिहर झा गिरफ्तार

बिहार इंटरमीडियेट की परीक्षा में टॉपर्स फर्जीवाड़ा के मामले में विशेष जांच दल ने आज विद्यालय परीक्षा समिति के पूर्व सचिव हरिहर नाथ झा को गिरफ्तार कर लिया गया ।  एसआईटी की कमान संभाल रहे पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने यहां बताया कि इस मामले में पूर्व सचिव को पूछताछ के लिए बुलाया गया था । इसके बाद श्री झा को गिरफ्तार कर लिया गया । उन्होंने कहा कि इस मामले में श्री झा के खिलाफ कई अहम सबूत मिले हैं । laog

 
उल्लेखनीय है कि फर्जीवाड़ा के मामले में गिरफ्तार विद्यालय परीक्षा समिति के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह ने रिमांड पर लिये जाने के बाद पूछताछ में एसआईटी को कई अहम जानकारियां दी थी । श्री सिंह ने पूछताछ में पूर्व सचिव हरिहर को गड़बड़ियों के लिए जिम्मेवार ठहराया था । इसके बाद 23 जून को एसआईटी पूछताछ के लिए पूर्व सचिव को नोटिस जारी किया था । उधर, बिहार इंटरमीडियेट की परीक्षा में टॉपर्स फर्जीवाड़ा मामले में गिरफ्तार कला संकाय की टॉपर रुबी राय और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह के निजी सचिव विकास चंद्र को आज 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया ।

 

निगरानी के विशेष न्यायाधीश राघवेन्द्र सिंह के समक्ष रुबी और विकास को पेश किया गया, जहां से दोनों को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में पटना के केन्द्रीय आदर्श कारा बेऊर भेज दिया गया । इसके बाद दोनों को पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बेऊर जेल ले जाया गया । उल्लेखनीय है कि रुबी विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से गठित मेधा जांच समिति के समक्ष उपस्थित हुयी थी और इसके बाद ही उसे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने गिरफ्तार कर लिया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*