ट्रिपल मर्डर की जाँच करने नालंदा पहुँचे पटना एसएसपी, दो को लिया हिरासत में

  
बिहार के बाढ़ अनुमंडल के बेलछी ट्रिपल मर्डर बैंक लूट मामले में पटना एसएसपी मनु महाराज के नेतृत्व में नालंदा जिला में छापामारी की गई।इस दौरान नालंदा एसपी कुमार आशीष भी साथ में मौजूद थे।इस दौरान पुलिस ने दो लोगों को शंका के आधार पर नालंदा के नूरसराय से हिरासत में लिया है.MANU.MAHARAJ
नौकरशाही ब्यूरो,मुकेश कुमार
हिरासत में लिए गए लोगों से पटना एसएसपी मनु महाराज खुद बख्तियारपुर थाना में देर रात तक पूछताछ करते रहे। एसएसपी अपनी टीम के साथ गुरुवार आधी रात के बाद भी बख्तियारपुर थाना में जमे रहे।
 
रामगुलाम मिस्त्री पटना के साथ-साथ नालंदा जिला में भी छापामारी की जा रही है। बुधवार को भी नालंदा जिले के कई जगहों पर छापामारी की गई थी।गुरुवार को भी पुलिस की तीन टीमों को नालंदा जिला के विभिन्न क्षेत्रों में रवाना किया गया था तथा पुलिस की तीन टीमें नालंदा में कई जगहों पर जांच पड़ताल और छापामारी करते रहीं।
पुलिस ने छापेमारी की बात से इंकार किया है और कहा है कि विभिन्न स्तरों पर अलग-अलग श्रोतों से मिली सूचनाओं के आधार पर सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है तथा सुराग तलाशा जा रहा है।वहीं पुलिस सूत्रों की माने तो गया लूट कांड और बेलछी लूट कांड में अपराधियों की कार्यपद्धति एक समान है।
दोनों घटनाओं को एक परिपेक्ष्य में मिलाकर भी अनुसंधान किया जा रहा है।इससे पहले एसएसपी मनु महाराज गुरुवार को बेलछी पहुंचे थे तथा ट्रिपल मर्डर और बैंक लूटकांड के पुलिस अनुसंधान की समीक्षा की। इस दौरान एसएसपी ने सभी बैंक कर्मियों से वन-टू-वन पूछताछ की।हर बैंक कर्मी से एसएसपी ने खुद अकेले में पूछताछ की तथा कई सवाल भी बैंक कर्मियों से किए गए हैं।शाखा प्रबंधक के चेंबर में एक-एक कर सभी बैंक कर्मियों को बुलाया जाता रहा और निश्चित अवधि तक उनसे कई बिंदुओं पर पूछताछ होती रही।
बैंक कर्मियों से पूछताछ करीब तीन घंटे तक चली।इसके अलावा आस पास के दूकानदारों और स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की गई। एसएसपी ने मामले के शीघ्र उद्भेदन का दावा किया और कहा कि पुलिस की जांच सही दिशा में चल रही है तथा बहुत जल्द अपराधी पकड़े जाएंगे।
 
*पुलिस ने दो और को लिया हिरासत में*
 
पुलिस ने शुक्रवार को बैंक के दूसरे कर्मचारी अक्कील और स्थानीय ग्रामीण रामगुलाम मिस्त्री को भी हिरासत में लिया है।दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।रामगुलाम मिस्त्री का घर बैंक के बिल्कुल पास में है तथा अक्कील बैंक में अनुबंध दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी के तौर पर कार्यरत है।जांच कर रही पुलिस टीम को रामगुलाम मिस्त्री और अक्कील संतुष्ट नहीं कर पाए। कई घंटे की पूछताछ के बाद भी जब दोनों से संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने दोनों को थाने ले जाकर पूछताछ की।दोनों फिलहाल पुलिस की हिरासत में हैं।इससे पहले पुलिस ने कृष्णनंदन, उसके बेटे शंकर और सूरज तथा बाढ़ के सैदपुर निवासी मुन्ना सिंह के पिता रामहरि महतो को भी हिरासत में लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*