डर छोड़ गिरती अर्थव्यवस्था के खिलाफ बोलें : चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने देश की अर्थव्यवस्था को समझने वाले लोगों से अपील की है कि वे डर छोड़ कर गिरती अर्थव्यवस्था के खिलाफ बोलें और लिखें. बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा के इंडियन एक्सप्रेस में छपे कॉलम के बहाने उन्होंने ये बातें कही. सिन्हा ने लिखा था कि अरुण जेटली के समय में देश की अर्थव्यवस्था खराब हालत में है, जो बीजेपी के लोग भी जानते हैं. मगर डर से बोलते नहीं.

नौकरशाही डेस्क

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अच्छे दिन का वादा किया था, मगर वो तो आये नहीं. अब ये दिन कब जाएंगे. कांग्रेस पिछले 18 महीनों से इकॉनमी की गंभीर कमजोरियों को उजागर कर रही है. हमें खुशी है कि यशवंत सिन्हा ने सरकार के बारे में हमारी आलोचनाओं को दोहराया है. मैं देशभर में घूमता हूं, जहां लोग अब कह रहे हैं कि अच्छे दिन तो आए नहीं, ये बुरे दिन कब जाएंगे.

चिदंबरम ने कहा कि सत्य यह है कि 5.7 प्रतिशत की विकास दर वास्तव में 3.7 प्रतिशत या उससे भी कम है. लोगोंं के मन में भय बैठा देना ही नये खेल का नाम है. शाश्वत सत्य: सत्ता क्या करती है, इसका महत्व नहीं है. अंतत: सत्य की जीत होगी. बता दें अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे यशवंत सिन्हा द्वारा लिखे गए कॉलम को विपक्ष ने हाथोंहाथ लिया है और राहुल गांधी से लेकर लालू प्रसाद ने इस मसले पर केंद्र की मोदी सरकार व वित्त मंत्री अरुण जेटली को घेरा है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*