डीएम साहब को स्वाइन फ्लू, इनका हौसला बढ़ाइए

स्वाइन फ्लू का प्रकोप खास वो आम में फर्क नही कर रहा है. यह समाजवादी तरीके से जहां गरीबों को शिकार बना रहा है वहीं मुलाय यावद के बाद अब औरंगाबाद के डीएम को भी  इसने निशाना बना लिया है.

डीएम नवीन चंद्र झा:घबड़ाने की नहीं है बात

डीएम नवीन चंद्र झा:घबड़ाने की नहीं है बात

पटना के राजेंद्र मेमिरियल रिसर्च इंस्टच्युट यानी आरएमआरआई की रिपोर्ट के अनुसार बिहार के औरंगाबाद के डीएम नवीन चंद्र झा के ब्लड सैम्पल से पता चला है कि वह भी स्वाइन फ्लू के शिकार हो गये हैं.

अब तक बिहार में इसके डेढ़ सौ से ज्यादा मरीज मिले हैं लेकिन किसी बड़े अफसर में नवीन चंद्र झा पहले व्यक्ति हैं जो इस इनफेक्शन के शिकार हुए हैं. हालांकि पिछले दिनों खबर आयी कि यूपी में समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव भी इसके शिकार हुए. बाद में उनका इलाज कराने पर उनकी हालत ठीक हो गयी. इसी तरह बॉलिउड के भी कुछ कलाकारों को स्वाइन फ्लू होने की खबर आयी.

हालांकि आरएमआरआई के निदेशक डॉ पी दास का कहना है कि मंगलवार को इंस्टिच्युट में 44 लोगों के ब्लड सैम्पल की जांच की गयी जिनमें 11 को फ्लू होने की शिकायत मिली है.

राज्य सरकार का दावा है कि इससे बचाव के लिए वह हर संभव  प्रयास कर रही है. दूसरी तरफ स्पताल के डाक्टरों की परेशानी यह है कि वह फ्लू से प्रभावित मरीजों से खुद भी डरने लगे हैं.

हालांकि पटना के एनएमसीएच के डाक्टर संतोष कुमार का कहना है कि इलाज के काम में लगे डाक्टरों को मास्क दिया गया है जिससे उनके इनफेक्शन का शिकार होने की संभवाना कम से कम हो गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*