डीएसपी भानू प्रकाश का निधन, शसस्त्र जवानों ने दी श्रद्धांजलि

बिहार पुलिस एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष व रिटायर्ड डीएसपी भानू प्रकाश को आज पटना के मैंगल्स रोड स्थित बिहार पुलिस एसोसिएशन के कार्यालय में विनम्र श्रद्धांजलि दी गई।

लीवर की बीमारी के शिकार थे भानू प्रकाश

लीवर की बीमारी के शिकार थे भानू प्रकाश

विनायक विजेता

गौरतलब है कि भानू प्रकाश का मंगलवार को मुंबई के टाटा मेमोरियल अस्पताल में लीवर की लंबी बिमारी के कारण निधन हो गया। मंगलवार को दोपहर बाद इंडिगो के सेवा विमान से उनका शव पटना लाया गया। एयरपोर्ट से शव को सीधे एसोसिएशन के कार्यालय लाया गया जहां बीएमपी के सशस्त्र जवानों ने अपने शस्त्र उलटा कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

 

उन्हें श्रद्धांजलि देने और उनके शव पर पुष्प अर्पित करने वालों में एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह, उपाध्यक्ष वंदना कुमारी एसोसिएशन के महामंत्री सहित संघ के दर्जनों पदाधिकारी शामिल थे।

इनके अलावा अवकाश प्राप्त पुलिस पदाधिकारी कुमार अमर सिंह, राम सुभग शर्मा, आनंद कुमार, दयाशंकर सिंह, गर्दनीबाग के थानाध्यक्ष बी के चौहान सहित दर्जनों अवकाश प्राप्त और वर्तमान पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने दिवंगत भानू प्रकाश की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखने के बाद उनके शव पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नम आखों से श्रद्धांजलि दी।

एसोसिएशन कार्यालय से जब उनका शव उनके पैतृक गांव एकौना (आरा) ले जाने के लिए उठाया जाने लगा तो एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह फू-फूटकर रोने लगे। भानू प्रकाश 1991 से 2010 तक लगातार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*