डीएसपी जियाउल हक हत्याकांड की जांच अब पूर्व मंत्री राजा भैया के दरवाजे तक पहुंच गयी है. सीबीआई ने राजा भैया के चचेरे भाई और विधान पार्षद अक्षय प्रताप सिंह से पूछताछ की है

हत्या कांड के बाद राजा भैया को इस्तीफा देना पड़ा था

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार सीबीआई के अधिकारी ने बताया, अक्षय प्रताप सिंह से इस संबंध में पूछताछ की गयी है कि वलीपुर की हिंसक घटना के दिन वह कहां थे. 2 मार्च को हुई इस हिंसा में ग्राम प्रधान नन्हे यावद, उनके भाई सुरेश यादव और कुंडा के डीएसपी जियाउल हक की हत्या कर दी गयी थी.

सीबीआई सूत्रों का कहना है कि वह इस मामले में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से भी पूछताछ की जा सकती है क्योंकि अब तक की सूचना के अनुसार इस घटना में कथित रूप से शामिल कुछ लोग राजा भैया के करीबी हैं.

डीएसपी जियाउल हक की पत्नी तत्कालीन मंत्री राजा भैया को हत्या का अभियुक्त बनाया था. इस घटना के बाद राजा भैया ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था.

राजा भैया कुंडा के रहने वाले हैं और उन पर तीन दर्जन से अधिका आपराधिक मुकदमे चल रहे हैं. उनकी एक दबंग के रूप में पहचान रही है. जियाउल हक की पत्नी ने सीधे इस मामल में राजा भैया को हत्या का आरोपी बनाया था.

इस बीच बताया जा रहा है कि सीबीआई की जांच में कई महत्वपूर्ण तथ्य और साक्ष्य हाथ लगे हैं, हालांकि सीबीआई इस संबंध में कुछ भी कहने को तैयार नहीं है.

By Editor