डीयू में एबीवीपी का बजा डंका

भाजपा की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू)के चुनाव में लगातार दूसरी बार पूरी तरह कब्जा जमाया, जबकि अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी(आप) की छात्र युवा संघर्ष समिति(सीवाईएसएस) का सूपड़ा साफ हो गया ।unnamed (4)

 

सीवाईएसएस की स्थिति बहुत ही खराब रही और वह उपाध्यक्ष पद को छोड़कर अन्य सभी स्थानों पर कहीं भी मुकाबले में नहीं रही और तीसरे स्थान पर खिसक गयी । डूसू के आज घोषित चुनावों में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के सतेन्द्र अवाना ने कांग्रेस समर्थित भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) के उम्मीदवार प्रदीप विजयरन को छह हजार 327 वोटों के भारी अंतर से हराया । श्री अवाना को 20 हजार 439 और श्री विजयरन को 14 हजार 112 मत मिले ।

 

सीवाईएसएस के कुलदीप बिधूड़ी आठ हजार 375 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। आइसा के शीतल को 7464 वोट मिले । इस वर्ष दिल्ली विधानसभा के चुनाव में आप पार्टी को मिली प्रचंड सफलता के बाद पहली बार हुए डूसू चुनावों के नतीजों को पार्टी की गिरती लोकप्रियता के रुप में देखा जा रहा है । मुख्यमंत्री श्री केजरीवाल ने स्वयं भी इन चुनावों में काफी रुचि ली थी । सीवाईएसएस ने कई लोक लुभावने वादे भी किये थे जिनमें फ्री वाई फाई और मेट्रो रेल सेवा का किराया आधा किये जाने की बात कही गयी थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*