डॉ टी सी ए अनंत ने यूपीएससी के सदस्य के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली

भारत के पूर्व प्रमुख सांख्यिकीविद और सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय में सचिव रहे डॉ टी सी ए अनंत ने आज दिल्ली में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) के सदस्य के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली। डॉ अनंत को यूपीएससी के चेयरमैन  अरविंद सक्सेना ने शपथ दिलाई।

नौकरशाही डेस्क

उन्होंने शैक्षणिक परिषद और कई विश्वविद्यालयों के बोर्डों में काम करने के साथ ही बहुत सारे अंतर्राष्ट्रीय संगठनों में सलाहकार के रूप में भी अपनी सेवाएं दी। श्रम, उद्योग, और आर्थिक सिद्धांतों पर लिखे उनके लेख कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पत्रिकाओं में प्रकाशित हो चुके हैं। डॉ अनंत क्वांटिटेटिव इकॉनोमिक्स नाम की पत्रिका के संयुक्त प्रबंध संपादक भी रह चुके हैं।

Read More : ‘साम्प्रदायिकता का असल उद्देश्य है सामंतवाद और ऊंच नीच पर आधारित समाज बनाना’

अनंत प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा गठित, रोजगार संबंधी आंकड़े एकत्र करने वाले कार्यबल के सदस्य भी थे। अध्यक्ष के अलावा आयोग में 10 सदस्य होते हैं। अनंत की नियुक्ति के बाद आयोग में अभी एक और सदस्य की जगह रिक्त है।

See this 

वे दिल्ली पुलिस आयुक्त भीम सेन बस्सी, प्रोफेसर प्रदीप कुमार जोशी, एयर मार्शल (सेवानिवृत्त) ए एस भोंसले, सुजाता मेहता, मनोज सोनी, स्मिता नागराज, एम सत्यवती एवं भारत भूषण व्यास यूपीएससी के सदस्य हैं।

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*