सीवान के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को तिहाड़ जेल में बुनियादी सुविधाओं जैसे रौशनी व ताजा हवा से वंचित रखने व एकांतवास में रहने पर विवश करने के कारण 13 किलो वज घट गया है. इस मामले में पूर्व सांसद ने अदालत में याचिका दायर की है जिसकी सुनवाई के लिए अदालत तैयार हो गयी है.

इस याचिका को स्वीकार करते हुए अदालत ने तिहाड़ जेल के अधीक्षक को नोटिस जारी किया है और उनसे 27 अप्रैल तक जवाब देने को कहा है.

मालूम हो कि शहाबुद्दीन ने  कोर्ट में याचिका भी दायर कहा है कि जेल के जिस क्षेत्र में उन्हें रखा गया है, वहां न लाइट मिलती है, न ही ताजा हवा. यह स्थिति पिछले 13 महीने से है.

उन्होंने याचिका में यह भी कहा है कि उन्हें एकांतवास में रखा गया है. इस कारण वह मानसिक तनाव में व डिप्रेशन के शिकार हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि उनका वजन 15 किलो घट गया है.  उन्होंने शक जाहिर किया है कि अगर ये हालात नहीं बदले तो वे गंभीर बीमारी के शिकार हो सकते हैं.

मालूम हो कि शहाबु्द्दीन पर तिहड़े मर्डर केस समेत लगभग तीन दर्जन आपराधिक मामलों में बिहार की जेलसे दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया था. उनकी वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से पेशी हो रही है.

By Editor