तीन टॉपरों पर गिरी गाज, प्राथमिकी दर्ज

बिहार सरकार ने इंटरमीडियेट की परीक्षा में फर्जीवाड़ा कर विज्ञान संकाय के टॉपर बनाये गये सौरभ श्रेष्ठ , तीसरे टॉपर राहुल कुमार और कला संकाय की टॉपर बनी रुबी राय और कई अन्य के खिलाफ पटना के कोतवाली थाना में मामला दर्ज कराकर पूरे प्रकरण की जांच के लिये विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है ।BSEB_0

 

आधिकारिक सूत्रों ने  बताया कि कल देर रात पटना के कोतवाली थाना में तीनों टॉपर्स के अलावा वैशाली जिले के कीरतपुर स्थित विशुनदेव राय कॉलेज के निदेशक, कॉलेज के परीक्षा केन्द्र के अधीक्षक , मूल्यांकन केन्द्र के अधीक्षक ,परीक्षा के दौरान निगरानी करने वाले वीक्षक तथा उत्तर पुस्तिकाओं की जांच करने वाले परीक्षक के खिलाफ शिक्षा विभाग ने मामला दर्ज कराया है । इन सभी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया गया है। जांच के दायरे में विशुनदेव राय कॉलेज के इंटरमीडियेट का पूरा परिणाम होगा क्योंकि यहां से बड़ी संख्या में परीक्षार्थी अच्छे अंकों से उत्तीर्ण हुये हैं ।

इस बीच, राज्य के पुलिस महानिदेशक पी.के. ठाकुर ने बताया कि इस सिलसिले में कल देर रात पटना के कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी । प्राथमिकी दर्ज किये जाने के बाद मामले की जांच के लिए छह सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है। श्री ठाकुर ने बताया कि छह सदस्यीय इस टीम का नेतृत्व पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज करेंगे । साथ ही जांच दल में अपराध अनुसंधान विभाग (सीआईडी), पटना पुलिस के अधिकारी, महिला पुलिस अधिकारी के अलावा आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) के अधिकारियों को भी प्रतिनियुक्त किया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*