तीन योजनाओं का पीएम किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पं बंगाल के कोलकाता में तीन बड़ी योजनाओं की शुरुआत की। प्रधानमंत्री मोदी ने इन योजनाओं की शुरुआत करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह योजना देश के गरीबों को ध्यान में रखकर शुरु की गयी है।yyyyyy

 

उन्होंने कहा कि गरीबों को आज सहारा नहीं बल्कि शक्ति की जरुरत है और इस योजना के तहत इन्हें शक्ति प्रदान की जाने की कोशिश की गयी है। कार्यक्रम में पं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद थी। पीएम मोदी ने जन धन योजना के तहत 125 दिनों में 15 करो़ड़ खाते खोले जाने का जिक्र किया। आज गुरु रवीन्द्र नाथ टैगोर की जयंती में उनके कहे गये वचनों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि टैगोर ने 1906 में कहा था कि समस्याओं से लडने के लिए हमें शक्ति चाहिए।

 

उन्होंने बंगाल की धरती की तारीफ करते हुए भी कहा कि हम इन योजनाओं की शुरुआत यहां से इसलिए कर रहे हैं क्योंकि हमें पता है कि जो चीज इस धरती से प्रारंभ होती है, वह चलती रहती है। उन्होंने देश के छोटे व्यापारियों के महत्व को बताते हुए कहा कि यही छोटे व्यापारी देश के अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मुहैया कराते हैं। आज प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (पीएमजेजेबीवाई), प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (पीएमएसबीवाई) और अटल पेंशन योजना (एपीवाई) की भी शुरुआत की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*