तेजप्रताप ने की बगावत, लड़ेंगे सारण से चुनाव

लोकसभा चुनाव में टिकट बटवारे से खफा राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र एवं विधायक तेजप्रताप यादव ने आज खुलकर पार्टी से बगावत कर दी और ‘लालू-राबडी मोर्चा’ बनाकर चार सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा के साथ ही चेतावनी भी दे डाली कि सारण से यदि उनके ससुर चंद्रिका राय की उम्मीदवारी वापस नहीं ली गयी तो वह खुद उनके खिलाफ निर्दलीय चुनाव में उतरेंगे ।

पूर्व मंत्री श्री यादव ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लालू-राबडी मोर्चा का उम्मीदवार जहानाबाद, शिवहर,पश्चिम चंपारण और हाजीपुर सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेगा । इसके साथ ही सारण लोकसभा सीट राजद के घोषित उम्मीदवार का नाम वापस नहीं लिया गया तो वह खुद उनके खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे । राजद ने जहानाबाद सीट से विधायक सुरेंद्र प्रसाद यादव, सारण से विधायक एवं श्री तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका प्रसाद राय और हाजीपुर (सु) से विधायक शिवचंद्र राम को उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं पश्चिम चंपारण सीट महागठबंधन में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के खाते में गयी है।

श्री तेज प्रताप यादव ने कहा कि सारण लोकसभा की सीट उनके पिता श्री यादव की रही है और यहां से किसी बाहरी व्यक्ति को टिकट नहीं दिया जाना चाहिए। वह चाहते हैं कि इस सीट से उनकी मां राबड़ी देवी चुनाव लड़ें। इसको लेकर वह अपनी मां से कई बार आग्रह भी कर चुके हैं । उन्होंने कहा कि यदि उनकी मां वहां से चुनाव नहीं लड़ती हैं तो वह इस सीट से चुनाव लड़ेंगे लेकिन परिवार के बाहर का कोई उम्मीदवार वह स्वीकार नहीं करेंगे ।

By Editor