तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफा, लालू ने की विधायकों से अफवाह पर ध्यान न देने की अपील

lलालू प्रसाद और उनके परिवार के सदस्यों पर छापेमारी का बाद आज राजद विधायक दल की बैठक में राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का अपने पद पर बरकरार रहेंने और इस्तीफा नहीं देने का फैसला लिया गया. बैठक को संबोधित करते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि जिस घोटाले की बात की जा रही है तब राबड़ी देवी मुख्यमंत्री नहीं थीं. उन्‍होंने कहा कि तब तेजस्वी यादव भी मात्र 13 साल के थे.

नौकरशाही डेस्‍क

वहीं, बैठक को संबोधित करते हुए लालू ने अपने विधायकों से कहा कि रैली में को सफल बनाना है और किसी तरह की अफवाह पर ध्यान नहीं देना है. बैठक के बाद राज्‍य के वित्त मंत्री और राजद के वरिष्‍ठ नेता अब्‍दुल बारी सिद्दकी ने कहा कि तेजस्‍वी यादव विधानमंडल दल के नेता बनें रहेंगे. बैठक में मुख्‍य रूप से आगामी 27 अगस्‍त को भाजपा और आरएसएस से देश को बचाने के लिए आहूत रैली की तैयारियों पर विस्‍तार से चर्चा हुई. देश के बिगड़ते हालात और राष्ट्रपति चुनाव पर विचार किया गया.

उन्‍होंने कहा कि मौजूदा हालात घृणा, उन्माद और आतंक का है. इसके लिए भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी जिम्मेदार हैं. उनके खिलाफ जो आदमी बोलता है, उसे संविधान की धज्जियां उड़ाकर किसी ना किसी तरह से प्रताड़ित करने का काम किया जाता है. उन्‍होंने कहा कि लालू प्रसाद को जब-जब वे ऐसे तत्व मुसीबत में डालते हैं, तब-तब पार्टी और मजबूत होती है. उल्‍लेखनीय है कि उपमुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव पर सीबीआई द्वारा एफआईआर के बाद विपक्ष ने उनके इस्तीफे की मांग की थी. साथ ही इस मुद्दे पर विपक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी घेरा था.

बैठक के पूर्व भी विपक्ष द्वारा तेजस्‍वी यादव के इस्‍तीफे की मांग पर राजद नेताओं ने कड़ी आपत्ति जताई थी. पूर्व मंत्री व राजद के वरिष्‍ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा था कि रेलवे का होटल प्राइवेट कंपनी को देने का फैसला तब हुआ जब तेजस्वी बच्चे थे. उन्हें भी साजिश फंसाया गया है. भाजपा को उनसे इस्‍तीफा मांगने का कोई हक नहीं है. भाजपा में भी कई दागी मंत्री हैं. राजद के प्रदेश अध्‍यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा था कि तेजस्‍वी इस्‍तीफा नहीं देंगे और विपक्ष की साजिश को नाकाम करेंगे. वहीं, राजद विधायक शक्ति यादव ने पहले केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता उमा भारती से इस्‍तीफे की मांग की थी. विधायक ललित यादव ने गठबंधन पर कोई संकट नहीं का दावा किया और कहा कि गठबंधन चलता रहेगा और तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*